Logo
छत्तीसगढ़ में उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने का प्रवाधान रखा गया है। पिछले पांच साल से उस दिशा में कोई कदम नहीं उठाए गए।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को उत्कृष्ट खिलाड़ियों को नौकरी देने का मुद्दा उठा। भाजपा विधायक सुशांत शुक्ला ने पूछा कि, क्या उत्कृष्ट खिलाड़ियों को नौकरी देने की कार्रवाई की जाएगी।

श्री शुक्ला के सवाल पर जवाब देते हुए खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा- पिछली भूपेश बघेल सरकार के पांच सालों में न उत्कृष्ट खिलाड़ियों की सूची प्रकाशित हुई, न कोई अलंकरण समारोह हुआ, न उन्हें नौकरी दी गई। इस पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने कहा-  5 सालों में इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया, मंत्री ने कह दिया, अद्भुत है ये। मंत्री टंकराम वर्मा ने कहा- विष्णुदेव साय सरकार खिलाड़ियों की बेहतरी के लिए तमाम कदम उठा रही है। 

असली खिलाड़ियों को दीजिए नौकरी : धर्मजीत सिंह 

उनहोंने सदन को बताया कि, जल्द ही अलंकरण समारोह होने वाला है। आगे भी अलंकरण और उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित करने की प्रक्रिया होगी। इस पर भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा- पिछली सरकार में वास्तविक खिलाड़ियों को नौकरी नहीं मिलती थी, पता नहीं कहां-कहां से लाते थे, आप असली लोगों को नौकरी दीजिए।

5379487