Logo
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ को सौगात देंगे। 27 सौ करोड़ की लागत से अमृत भारत स्टेशन का शिलान्यास करेंगे।

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ को सौगात देंगे। 27 सौ करोड़ की लागत से अमृत भारत स्टेशन का शिलान्यास करेंगे। पीएम 83 रोड ओवरब्रिज, रोड अंडरब्रिज का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। दोपहर 12.30 बजे वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम में जुड़ेंगे।

पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ में पुनर्विकसित किए जा रहे 21 स्टेशनों और 83 ओवरब्रिज का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इनमें कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, सरोना, भाटापारा, डोंगरगढ़, भिलाईनगर, हथबंध, बिल्हा, बैकुंठपुर रोड, अम्बिकापुर, उसलापुर, पेंड्रारोड, जांजगीर नैला, चांपा, बाराद्वार, दल्लीराझरा, भानुप्रतापपुर, निपनिया, मंदिरहसौद एवं भिलाई स्टेशन शामिल हैं।

24 फरवरी को दी थी 34 हजार करोड़ से ज्यादा योजनाओं की सौगात

वहीं 24 फरवरी शनिवार को रायपुर के इनडोर स्टेडियम में ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी वर्चुअल माध्यम से शामिल हुए थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश को 34 हजार करोड़ से ज्यादा योजनाओं की सौगात दी थी। 

इन परियोजनाओं का किया शिलान्यास और लोकार्पण

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से छत्तीसगढ़ में 34,400 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। ये परियोजनाएं सड़क, रेलवे, कोयला, बिजली और सौर ऊर्जा से संबंधित हैं। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की दो परियोजनाओं का यह प्रोजेक्ट सुपरक्रिटिकल तकनीक पर आधारित है। इसमें रेल मंत्रालय अंतर्गत 583 करोड़ रुपये के 2 प्रोजेक्ट का लोकार्पण हुआ, जिसमें 280 करोड़ रुपये की लागत से भिलाई में 50 मेगावाट सोलर पावर प्लांट और 303 करोड़ की लागत से बिलासपुर- उसलापुर फ्लाईओवर का लोकार्पण शामिल है।

5379487