Logo
PM Modi Bastar Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर ​​​​​​जगदलपुर पहुंचे। यहां आमाबाल में मंच से उन्होंने कहा कि, यहां के कांग्रेसी मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन मोदी इन धमकियों से डरने वाला नहीं है। 

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को छत्तीसगढ़ दौरे पर ​​​​​​जगदलपुर पहुंचे। जहां से वे हेलीकॉप्टर के जरिए आमाबाल गांव पहुंचे और जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने कांग्रेस के मूड़ फोड़ने वाले बयान पर कहा कि, यहां के कांग्रेसी मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन मोदी इन धमकियों से डरने वाला नहीं है। इसके साथ ही भ्रष्टाचार और आदिवासी कल्याण जैसे मुद्दों को लेकर भी कांग्रेस पर निशाना साधा।

तुष्टिकरण के लिए कोई भी हद पार कर सकती है कांग्रेस
पीएम मोदी ने कहा कि 500 साल के बाद राम मंदिर के निर्माण का सपना पूरा हुआ है। छत्तीसगढ़ के लोगों का खुश होना स्वभाविक है, क्योंकि यह भगवान राम के नानी का घर है। कांग्रेस और INDI अलाएंस राम मंदिर का निर्माण होने से नाराज हैं। कांग्रेस के राज परिवार ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समाराेह में शामिल होने का न्यौता ठुकरा दिया। जिस कांग्रेस नेता ने इस फैसले काे गलत ठहराया उसे पार्टी से निकाल दिया गया। यह दिखाता है कि कांग्रेस तुष्टिकरण के लिए कोई भी हद पार कर सकती है। 

देश के करोडों लोग मेरा रक्षा कवच
पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने सोचा कि उसे देश को लूटने का लाइसेंस मिल गया है। लेकिन, 2014 में सत्ता में आते ही मोदी ने कांग्रेस के लूट के लाइसेंस को कैंसल कर दिया। मोदी यह लाइसेंस कैंसल कर सका क्योंकि आप लोगों ने मोदी को इसका लाइसेंसे दिया। अब उनकी दुकान बंद हो चुकी है, तो मुझे वे लोग गाली देंगे या नहीं? वह कहते हैं कि मुझे कौन बचाएगा, मेरे देश के करोड़ों लोग, माताएं, बहनें आज मेरा रक्षा कवच बन गई हैं। .

कांग्रेस ने हमेशा आदिवासी समुदाय का अपमान किया
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश के आदिवासी समुदाय का कांग्रेस ने हमेशा अपमान किया। आज उसी समुदाय की लड़की देश की राष्ट्रपति हैं। बीजेपी ने छत्तीसगढ़ को पहला आदिवासी मुख्यमंत्री दिया है। बीजेपी ने आदिवासियों के लिए एक अलग मंत्रालय बनाया और उनके लिए अलग से बजट निर्धारित किया। बीते 10 सालों में जनजातीय लोगों के कल्याण के लिए आवंटित किए जाने वाले बजट में 5 गुना बढ़ोतरी की गई है। 

आज गरीब कह रहा है, खर्च कम कराएं बचत बढ़ाएं
सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, जब तक गरीबों की चिंता दूर नहीं करूंगा तब तक मैं चैन से नहीं बैठूंगा। आज गरीब कह रहा है कि, खर्च कम कराएं बचत बढ़ाएं... बार-बार.. और फिर एक बार मोदी सरकार। कोरोना काल में मैने कहा था की, मैं देश के हर गरीब के साथ खड़ा हूं। मोदी ने आपको मुफ्त टीका लगाया और गरीबों को मुफ्त राशन की दुकानें खुलवाई। उन्होंने आगे कहा कि, मुफ्त राशन और मुफ्त वैक्सीनेशन के लिए 4 लाख करोड़ खर्च की गई और आगे भी मुफ्त राशन की योजना जारी रहेगी।

कांग्रेस के कार्यकाल में भ्रष्टाचार बन गया था देश की पहचान 
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, कांग्रेस के कार्यकाल में भ्रष्टाचार देश की पहचान बन गई थी। दिल्ली से 1 रुपए निकलता था और 15 पैसा गांव तक पहुंचता था। हमने 34 लाख करोड़ रुपए लाभार्थियों के बैंक खाते में भेजे हैं। दिल्ली से पूरा पैसा निकलकर लोगों के खातों में पहुंचा है। यहां के युवाओं को जिसने धोखा दिया है। उनकी तेजी से जांच हो रही है। यहां के कांग्रेसी मोदी का सिर फोड़ने की धमकी दे रहे हैं। मोदी इन धमकियों से डरने वाला नहीं है। आप ही बताए गरीबों को जिन्होंने लूटा उन्हें सजा मिलनी चाहिए की नहीं?  मोदी ने भ्रष्टाचार खत्म किया हैं और उन्होंने बचाने का काम किया।

आदिवासी समाज का उत्थान करना है
पीएम मोदी ने आगे कहा कि, मैंने 3 करोड़ बहनों को लखपति बनाने का फैसला किया है। आदिवासी समाज का उत्थान करना है। छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा एकलव्य कॉलेज है। जिसको किसी ने नहीं पूछा उसे मोदी ने पूजा है। 24 हजार करोड़ की पीएम जन मन योजना शुरू की गई। इससे आदिवासियों के जीवन को बेहतर बनाया जाएगा। मेरा लक्ष्य देश को विकसित बनाना है और आपके पूरे परिवार को विकसित बनाना है। छत्तीसगढ़ से मेरा इतना प्यार है कि देश के कई प्रधानमंत्री से भी ज्यादा मैं यहां आया हूं। आप अपने परिवार से मेरा राम-राम कहना।

5379487