Logo
रायपुर पुलिस ने ऑनलाइन चाकू मंगवाने वालों की जानकारी नहीं देने पर अमेजन और फ्लिपकार्ट के ऑफिस और गोदामों में दबिश दी है। गलत काम के लिए चाकू मंगवाने वालों की कुंडली खंगाली जा रही है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार बढ़ती चाकूबाजी की घटना  के बाद अब पुलिस एक्शन में मोड में आ गई है। ऑनलाइन साइट से मंगाए गए चाकुओं की जानकारी पुलिस जुटाएगी। इसके लिए अमेजॉन फ्लिपकार्ट सहित अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों से ग्राहकों का डाटा मांगा जा रहा है। वहीं पुलिस आज पुलिस विभिन्न कंपनियों के दफ्तर भी पहुंची है।

दरअसल शहर में लगातार चाकूबाजी की घटनाएं सामने आ रही है। इसी को देखते हुए पुलिस अब सतर्क हो गई है। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अमेजन और फ्लिपकार्ट ऑनलाइन कंपनी के गोदाम और ऑफिसों में दबिश दी। एसपी सिटी लखन पटले के मुताबिक चाकू मंगाने वालों के बारे में जानकारी नहीं देने पर कंपनियो के देवपुरी,मोवा और डीडी नगर स्थित ऑफिस और गोदामों में कार्रवाई की गई है।

ऑनलाइन मंगाए चाकुओं का हो रहा इस्तेमाल

स्थानीय बदमाश स्थानीय स्तर पर चाकू खरीदने की जगह चाइनीज मेड और अन्य गंभीर घातक किस्म के चाकू ऑनलाइन शॉपिंग साइट से ऑर्डर कर रहे है।इसे देखते हुए पुलिस ने ऑनलाइन शॉपिंग साइट को चाकू मंगवाने वाले लोगों की जानकारी नहीं देने पर अमेजन के गोदाम और ऑफिस में छापे की कार्रवाई की है। पुलिस ने बताया की पहले भी अमेजन,फ्लिपकार्ट,स्नैपडील से चाकू मंगाने वालों के खिलाफ एक्शन लेते हुए दो हजार से अधिक चाकू जब्त किया था।

कोड से मिलेगी जानकारी

ऑनलाइन जो सामान मंगाया जाता है पार्सल में सामान की जगह कोड लिखा रहता है। ऐसी स्थिति में किसने क्या मंगाया है। इसकी जानकारी निकलने के लिए कोड को डिकोड करना पड़ता है। पुलिस ने कितने लोगों ने ऑनलाइन चाकू मंगाया है। उस कोड को डिकोड कर देने के लिए निर्देश दिए है। इसके साथ ही चाकू मंगाने वालों के बारे में जानकारी देने के लिए भी कहा है।

तीन आरोपी गिरफ्तार 

मरीन ड्राइव में चाकू मारकर हत्या मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामले में हत्या के आरोपी रोहित बघेल,हरीश बघेल और सूरज उर्फ खिड़की गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने अंबिकापुर निवासी ईश्वर राजवाड़े की चाकू मारकर हत्या की थी। तेलीबांधा थाना क्षेत्र का मामला है। 

5379487