Logo
 डॉ. गुप्ता ने पिछले करीब तीन साल से कानफोडू डीजे बजाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। डॉ. गुप्ता को डीजे बजाने वालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से धमकी दी है।

रायपुर। रायपुर के जाने माने चिकित्सक एवं सामाजिक कार्यकर्ता डॉ. राकेश गुप्ता को डीजे बजाने वालों ने सोशल मीडिया के माध्यम से धमकी दी है। दरअसल डॉ. गुप्ता ने पिछले करीब तीन साल से कानफोडू डीजे बजाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इस मामले को लेकर अब छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने डीजे पर शिकंजा कसने का आदेश दिया है। माना जा रहा है, इसी नाराजगी की वजह से उन्हें डराने-धमकाने की कोशिश  की जा रही है। इस मामले की शिकायत रायपुर के  एसएसपी से की गई है।

डॉ. गुप्ता ने इस संबंध में एसएसपी से मिलकर उन्हें अपनी शिकायत सौंपी है। उनका कहना है कि हाईकोर्ट एवं एनजीटी की गाइड़लाइन के अनुसार शासन द्वारा डीजे के शोर को नियमानुसार नियंत्रित करने के आदेश जारी किए गए हैं। सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में मैंने इस आदेश का अपने साथियों के साथ स्वागत किया है। डॉ. गुप्ता ने लिखा है कि आज सुबह मुझे पता चला कि डीजे संचालकों के समूह में मेरा नाम लेकर धमकियां दी जा रही हैं और किसी प्रकार की अनहोनी की बात कही जा रही है। इस बात को एसएसपी संज्ञान में लें और उपद्रवी तत्वों को नियंत्रित करने के लिए कदम उठाएं। इसके साथ ही डॉ. गुप्ता ने अपनी सुरक्षा की व्यवस्था का आग्रह भी किया है।

इसे भी पढ़ें...छात्रों की किल्लत : रिकॉर्ड चौथी बार बढ़ाई गई प्रवेश तिथि, विवि में दाखिले अब 30 तक

लंबे समय से चला रहे जागरूकता अभियान

सामाजिक कार्यकर्ता एवं चिकित्सक डॉ. राकेश गुप्ता पिछले करीब तीन साल से तेज आवाज में बजाए जाने वाले डीजे के खिलाफ जन-जागरुकता का अभियान चला रहे हैं। उन्होंने इस संबंध में कई बार प्रशासन से मिलकर डीजे पर प्रतिबंध की मांग करते रहे हैं। बताया गया है कि इस मामले में श्री गुप्ता से संबंधित संगठन अदालत भी जा चुके हैं। लेकिन हाल ही में इस संबंध में बिलासपुर हाईकोर्ट ने डीजे बजाए जाने के खिलाफ आदेश जारी किया है। कहा गया है कि वाहनों में रखकर डीजे सिस्टम नहीं बजा सकते है। इस आदेश के बाद राज्य के जिलों में प्रशासन ने कड़ाई शुरु कर दी है। माना जा रहा है कि हाईकोर्ट के आदेश एवं प्रशासन द्वारा उस पर क्रियानव्यन से डीजे संचालक बौखलाए हुए हैं।

5379487