Logo
कोरिया जिले में 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया। एसपी सूरज सिंह परिहार, कलेक्टर चंदन त्रिपाठी, विधायक भैयालाल राजवाड़े ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की।

रविकांत सिंह राजपूत -कोरिया। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में 21 अक्टूबर को जिला मुख्यालय बैकुंठपुर स्थित पुलिस ग्राउंड में पुलिस स्मृति दिवस मनाया गया, जिसमें कोरिया एसपी सूरज सिंह परिहार, कलेक्टर चंदन त्रिपाठी और विधायक भैयालाल राजवाड़े ने शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस आयोजन का उद्देश्य उन वीर पुलिसकर्मियों को सम्मानित करना है, जिन्होंने देश की सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के दौरान अपनी जान गंवाई। 

शहीदों के बलिदान को याद किया गया 

पुलिस स्मृति दिवस उन शहीदों की याद में मनाया जाता है, जो अपने कर्तव्यों का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दे गए। 21 अक्टूबर 1959 को भारत-चीन सीमा पर 10 जवान शहीद हुए थे। आज पुलिस स्मृति दिवस पर देश के खातिर प्राण न्योछावर करने वाले पुलिस शहीदों के बलिदान को याद किया गया।

इसे भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ राज्योत्सव : 4 से 6 नवंबर तक भव्य आयोजन, शामिल होंगे उप राष्ट्रपति धनखड़

विधायक ने शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

इस वर्ष कार्यक्रम के दौरान देशभर में बीते वर्ष शहीद हुए 216 पुलिसकर्मियों के नामों का वाचन किया गया। कोरिया जिले के 4 शहीद पुलिसकर्मियों के परिवारों को विधायक भैयालाल राजवाड़े के हाथों साल और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि, यह दिन न केवल शहीदों की कुर्बानी को सम्मानित करने का है, बल्कि देश की सुरक्षा और सेवा में कार्यरत पुलिस बल के प्रति समाज का आभार व्यक्त करने का भी है।

5379487