Logo
कबाड़ की दुकान में पुलिस ने मारा छापा तो फटी रह गई आंखे, लखपति निकला कबाड़ी, पुराने वाहनों को गैस कटर से काटकर खपाने का कार्य करता रहा है ।

महासमुंद।  प्रदेश के शहरों में अवैध कबाड़ का व्यापार तेजी से फल फूल रहा हैं। कबाड़ियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई नहीं होने की वजह से इनके हौसले इस कदर बुलंद है और चोरी के सामान सहित चोरी के वाहनों को भी आसानी से खपाया जा रहा है। ऐसा ही मामला महासमुंद जिले से  सामने आया है, जहां बसना के एक दुकान से पुराने वाहनों के 32.53 लाख रूपए का अवैध कबाड़ सहित संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया। वह काफी लंबे समय से पुराने वाहनों को गैस कटर से काटने का व्यवसाय कर रहा था। उसके पास किसी भी वाहन का दस्तावेज नहीं पाया गया। जिसके बाद कुल कबाड़ का वजन 12,560 किलोग्राम एवं 4 नग ट्रैक्टर, एक नग हार्वेस्टर और हार्वेस्टर का कटर कुल जुमला किमती 32,53,200 रूपए जब्त किया गया। साथ ही आरोपी के खिलाफ धारा 41(1+4) सीआरपीसी, 379 भादवि के तहत कार्रवाई की गई।

मंगलवार को मुखबिर से सूचना मिली कि, रायपुर रोड स्थित धनानी कबाड़ी दुकान का संचालक भारी मात्रा में अवैध रूप से कबाड़ का समान रखा हुआ है। जिस पर पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु अधिकारी अभिषेक केसरी के मार्गदर्शन में छापामार कार्रवाई की गई। जहां पर धनानी कबाडी दुकान का संचालक मो फयाज धनानी पिता मो. इकबाल धनानी 37 साल साकिन वार्ड न. 07 बसना द्वारा पुराने वाहनो को गैस कटर से काटते मिला। मौके पर भारी मात्रा में लोहे का कबाड़ एवं पिकअप वाहन मे कबाड़ भरा मिला। उक्त लोहे के कबाड़ एवं गैस कटर से वाहनों को काटने के संबंध में आरटीओ कार्यालय महासमुन्द से अनुमति एवं पुराने वाहन खरीदने के संबंध में संचालक द्वारा दस्तावेज पेश नहीं किया जा सका।

5379487