Logo
आज सदन में विधायकों के तोड़फोड़ का आरोप कांग्रेस ने लगाया है। इस पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, मुझे भी विधानसभा में एक विधायक ने इसकी जानकारी दी है। 

रायपुर। पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच छत्तीसगढ़ की राजनीति में भूचाल आने की अटकलें जताई जा रही हैं। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि, कांग्रेसी नेताओं को बीजेपी में जाने के लिए फोन आ रहे हैं। उनके इस बयान पर मुहर लगाते हुए पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, आज मुझे भी विधानसभा में एक विधायक ने जानकारी दी है कि, उन्हें लोकसभा टिकट देने और मंत्री बनाने की बात कही गई है। 

उन्होंने आगे कहा कि, BJP लोकसभा चुनाव को लेकर डरी हुई है इसीलिए पूरे देश में तोड़फोड़ की जा रही है। यदि ED-IT का डर खत्म हो जाए तो BJP के सारे नेता मुखर हो जाएंगे। प्रदेश में हो रही नक्सल घटनाओं को लेकर बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि, डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा है कि, हम नक्सलियों से बात करेंगे। बातचीत के लिए नक्सलियों ने पर्चा फेंका है और वे बातचीत के लिए तैयार हैं। अब सरकार बताए कि, कब नक्सलियों से बातचीत होगी और किस स्तर पर नक्सलियों से बातचीत की जाएगी। बीजेपी की सरकार आने के लगातार प्रदेश में नक्सल गतिविधियां बढ़ी है और नक्सली लगातार कैंपों में हमले कर रहे हैं। 

महतारी वंदन योजना का फॉर्म की तिथि बढ़ाये सरकार 

महतारी वंदन योजना का फॉर्म भरने की अंतिम तिथि कल है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने की तारीख बढ़ाने की मांग करते हुए कहा कि, फॉर्म भरने की तिथि आगे बढ़ाई जानी चाहिए। कोई भी पात्र महिला फॉर्म भरने से वंचित न रहे. 60 लाख फॉर्म BJP ने भरवाए हैं और उन्हें सीधे पैसा देना था। लेकिन छत्तीसगढ़ में महिलाओं की संख्या एक करोड़ है और उन्हें अवसर मिलना चाहिए।

5379487