Logo
इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस दो दिन का धरना प्रदर्शन करने वाली है। SBI शाखाओं के सामने 6 और 7 मार्च को कांग्रेसी प्रदर्शन करेंगे।

रायपुर- लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस कयास लगा रही है कि, कुछ न कुछ हंगामा या प्रदर्शन करके भाजपा को हरा देगी। इसी कड़ी में इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कांग्रेस दो दिन का धरना प्रदर्शन करने वाली है। SBI शाखाओं के सामने 6 और 7 मार्च को कांग्रेसी प्रदर्शन करेंगे। AICC के निर्देश पर सभी जिलों में प्रदर्शन किया जाएगा। इलेक्टोरल बांड की जानकारी छिपाने के विरोध में प्रदर्शन किया जाएगा। इन सब के बीच SBI ने 6 मार्च की जगह 30 जून तक का वक्त मांगा है। 

दानकर्ताओं का नाम उजागर करने की मांग

बता दें, एसबीआई से इलेक्टोरल बॉन्ड के दानकर्ताओं का नाम उजागर करने की मांग की जा रही है। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी इस मामले पर कहा था कि, सुप्रीम कोर्ट ने 15 फरवरी को इलेक्टोरल बॉन्ड बैन किया था। उस वक्त सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि लोकतंत्र में किसने, किस पार्टी को, कितना पैसा दिया इस बारे में सबकुछ जनता को पता होना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने एसबीआई को आदेश दिया था कि, 6 मार्च तक इलेक्टोरल बॉन्ड दानकर्ताओं के नाम सार्वजनिक किए जाएं, हालांकि एसबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से 30 जून तक का वक्त मांगा है। इसलिए ऐसा माना जा रहा है कि, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद एसबीआई यह डाटा सार्वजनिक नहीं कर पा रहा है। 
 

5379487