Logo
राहुल गांधी के हैदराबाद की सभा में दिए गए भाषण को पीएम मोदी अपनी सभाओं में जमकर उठा रहे हैं। राहुल बोले गए थे कि, हमारी सरकार आई तो सर्वे कराएंगे किसके पास कितना पैसा है।

रायपुर। भाजपा ने दो दिन पहले ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस की ओर से राज्यसभा भेजे गए तीनों सांसदों को लापता बताते हुए पोस्टर जारी किया था। पोस्टर जारी होने के एक दिन बाद ही इन तीनों में से एक सांसद राजीव शुक्ला रायपुर पहुंचे। राजीव ने प्रवक्ता राधिका खेड़ा के साथ यहां प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित किया।

दोनो नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी के उस दावे पर हमला बोला, जिसमें उन्होंने कहा था कि, कांग्रेस आप लोगों के पैसे छीनकर ज्यादा बच्चे वालों को देना चाहती है। राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला और कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कहा कि, पहले चरण की 102 सीटों में इंडिया गठबंधन एनडीए से आगे है। इसलिए बौखलाहट में PM ऐसी बात कह रहे हैं, जिसका घोषणापत्र में जिक्र तक नहीं है। 

पीएम मोदी के बयान की निंदा करते हैं 

दरअसल, राजस्थान में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि, अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो आपके पैसे मुसलमानों को बांट देगी। इसी पर पलटवार करते हुए राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने बताया कि, कांग्रेस के घोषणापत्र में हिंदू-मुसलमान की बात नहीं हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों की हम निंदा करते हैं। मैं चुनौती देता हूं, जो बात PM ने कही उसे घोषणापत्र में दिखाएं। कांग्रेस की गारंटियों का पूरे देश में सकारात्मक असर है। 

युवाओं को 30 लाख नौकरियां देंगे 

राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने युवाओं के लिए कहा कि, हम इन्हें 30 लाख नौकरी देकर सशक्त बनाएंगे। युवाओं को एक साल तक अप्रेंटिसशिप का हक देंगे। अग्निवीर योजना को बंद कर हम सेना में भर्ती शुरू करेंगे। हर गरीब परिवार की 1 महिला को 1 लाख सालाना दिया जाएगा।  

BJP अपना इतिहास देखे- राजीव शुक्ला 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि, छग में दो साल में नक्सलवाद खत्म हो जाएगा। इस मामले पर राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि, नक्सलवाद खत्म करने की बात अच्छी है। लेकिन BJP पहले अपना इतिहास देख ले...15 साल सत्ता में रही BJP सरकार के समय में नक्सलवाद बढ़ा है। बल्कि कांग्रेस सरकार में नक्सल घटना कम हुई है। 

लोकसभा सांसदों के काम का हिसाब दे

BJP ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसदों को गुमशुदा बताया था। जिसको लेकर राज्यसभा सदस्य राजीव शुक्ला ने कहा कि, BJP पहले अपने लोकसभा सांसदों के काम का हिसाब दे। मैंने तो छत्तीसगढ़ के हर मुद्दे को राज्यसभा में उठाया है। BJP के सांसदों ने क्या किया इसका उन्हें जवाब देना चाहिए।

5379487