Logo
ग्रामीणों ने पुल की मांग को लेकर किया धरना प्रदर्शन करते हुए काम पर रोक लगा दी है। आज सुबह से पुल की मांग को लेकर ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं।

आकाश पवार/पेंड्रा- छत्तीसगढ़ के पेंड्रा रोड से गेवरा रोड रेल लाइन निर्माण का काम ग्रामीणों ने पूरी तरह से रोक दिया है। धनगांव बरपारा के सैकड़ों ग्रामीणों ने पुल की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन करते हुए काम पर रोक लगा दी है। आज सुबह से पुल की मांग को लेकर ग्रामीण धरने पर बैठे हुए हैं। मांगे पूरी नहीं होने पर रेल लाइन निर्माण कार्य बंद करने का आंदोलन जारी रखने की चेतावनी भी दे रहे हैं। 

निस्तार सड़क को बंद किये जाने से नाराज...

पेंड्रारोड गेवरारोड रेल लाइन निर्माण का काम चल रहा है, जहां धनगांव बरपारा के सैकड़ों ग्रामीणों ने निस्तार सड़क को बंद किये जाने से नाराज होकर धरना प्रदर्शन किया, साथ ही जमकर नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए हैं। 

ग्रामीणों का क्या कहना है...

ग्रामीणों का कहना है कि, निस्तार के लिए जब तक पुल नहीं दिया जाता है, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगी, अगर रेलवे प्रशासन ने हमारी मांग को पूरा नहीं किया तो मिट्टी पाट कर यह रेल लाइन बनाया जाएगा, फिर भी लोग यहां से नहीं उठेंगे...

सामाजिक कार्यकर्ता ग्रामीणों के पक्ष में…

आप इस वीडियो के जरिए देख सकते हैं कि, काफी संख्या में महिला बच्चे सहित स्थानीय स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता ने इस पूरे मामले पर ग्रामीणों के पक्ष को रख रहे हैं, उनका कहना है कि रेलवे प्रशासन अपने खर्चे को कम करने के लिए इस तरीके का निर्माण कर रही है, जिससे ग्रामीण परेशान होंगे, हम उनकी लड़ाई लड़ेंगे और इनको न्याय दिलाएंगे। 
 

लोगों को आने-जाने में होगी परेशानी...

आसपास के दर्जन भर से अधिक गांव के स्कूली बच्चे और किसान सहित लोगों को आने-जाने की सड़क यही है, अगर इसको बंद कर दिया जाएगा, तो लोगों को बहुत ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। वहीं 2 साल पहले यहां के लोगों ने धरना प्रदर्शन किया था तो रेलवे ने निस्तार के लिए पुल बनाने का आश्वासन दिया गया था जो अब तक पूरा नहीं हुआ, इसलिए इस जगह को पुल बनाने के जगह पाटकर रेलवे लाइन निर्माण कार्य में तेजी लाने का काम किया जा रहा है।

5379487