Logo
छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था के बिगड़ने का आरोप और बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल ने राज्यपाल रमन डेका को ज्ञापन सौंपा। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बिगड़ती कानून व्यवस्था और बलौदाबाजार मामले को लेकर कांग्रेसी राजभवन पहुंचे। जहां पीसीसी चीफ दीपक बैज की अगुवाई में कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल राजभवन पहुंचा और राज्यपाल रमन डेका को ज्ञापन सौंपा। कानून व्यवस्था और बलौदाबाजार हिंसा मामले को लेकर उन्होंने राज्यपाल चर्चा की. इस प्रतिनिधि मंडल में पूर्व अध्यक्ष धनेंद्र साहू, पूर्व मंत्री सत्यनारायण शर्मा, शिव डहरिया और अमितेश शुक्ल भी शामिल थे। सीमेंट की मूल्यवृद्धि को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ता राजीव गांधी चौक में धरना दे रहे हैं। 

बैज बोले- राजधानी में औसतन रोज हो रही तीन हत्याएं 

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने कहा कि, जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है। राजधानी रायपुर में औसतन रोज तीन हत्या हो रही है। ऐसा कोई दिन नहीं होता जब भयावह हत्या की एक दो घटनाये न होती हो, अपराधी इतने बेलगाम हो गये है कि, सरेआम सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर चाकू मार रहे हैं और पुलिस मूक दर्शक बनी रहती है। रोज हो रहे सामूहिक दुष्कर्म की घटनाओं से प्रदेश शर्मशार हो गया है और नागरिको को भय के माहौल जीवन जीना पड़ रहा है। साय सरकार के राज में महिलाओं के प्रति अपराधों में बेतहाशा बढ़ोतरी हो गयी है। मासूम बच्चियों के साथ घृणित दुराचार की घटनाये बढ़ गयी। रोज समाचारों में प्रदेश भर में तीन से चार मासूम अबोध बच्चियों के साथ तथा सामूहिक दुराचार की घटनाओं की खबरे सामने आ रही।

कांग्रेस ने जारी किए आपराधों के आंकड़े 

कांग्रेस का दावा है कि, 9 माह में प्रदेश में 600 से अधिक हत्याओं की घटना हो गयी है। 3094 से अधिक महिला अनाचार की घटनाएं हुई है। राजधानी रायपुर में चार गोलीकांड हो गया, लूट, चाकूबाजी, चैन स्नेचिंग तो रायपुर की पहचान बन गया है। राह चलते आम आदमी को चाकू मारा जाता है गुंडे अपराधी भी बेलगाम हो गये है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि साय सरकार के 9 माह में छत्तीसगढ़ बदहाल हो गया। कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गयी। एसपी कलेक्टर कार्यालय जला दिया गया। हत्याओं का नया रिकॉर्ड बन गया। प्रदेश में मॉब लिंचिंग शुरू हो गयी हैं, आरंग में दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या हो गयी। गौ तस्करी की घटनायें शुरू हो गयी हैं। 

इसे भी पढ़ें... नशे के कारोबार पर फैसला : राज्य में पहली बार, कमिश्नर ने सुनाई तीन महीने कारावास की सजा

कांग्रेस का आरोप, अपराधी हैं बेलगाम

वहीं महिलाओं के प्रति अपराधों में बढ़ोतरी हो गयी, पोटाकेबिन में बच्ची की जलकर मौत, अबोध बच्ची मां बनी, नारायणपुर में मासूम बच्चियों से स्कूल में छेड़खानी, बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, लूट, अपराध, डकैती, चाकूबाजी की घटनायें बढ़ गयी हैं। अपराध और अपराधी बेलगाम हो चुके है।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि 2018 के पहले भी भाजपा की रमन सरकार में पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था और स्वास्थ्य सुविधाओं में अराजकता का माहौल था। अवैध कारोबार, भू-माफिया, रेत माफिया, गांजा तस्कर, ड्रग्स तस्कर, मानव तस्करों का बोलबाला था। आज फिर वही स्थिति निर्मित हो गई है। कांग्रेस सरकार में जो मजबूत कानून व्यवस्था था, उसे 9 महीने में ही साय सरकार ने पलीता लगा दिया है।

5379487