Logo
सीएम विष्णुदेव साय ने गुरुवार को सहकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि, गोदाम निर्माण के लंबित कार्य समय पर पूर्ण करें।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने गुरुवार को सहकारिता विभाग के कार्यों की समीक्षा की। जहां मुख्यमंत्री ने कलेक्टरों को गोदाम निर्माण को लेकर निर्देश देते हुए कहा कि, गोदाम निर्माण के लंबित कार्य समय पर पूर्ण करें। धान उपार्जन का भुगतान पैक्स में माइक्रो एटीएम के माध्यम से ही हो और पैक्स में कंप्यूटरीकरण का काम जल्द पूर्ण करें। ग्राम पंचायतों को डेयरी, मत्स्य पालन और लघु वनोपज प्राथमिक सहकारी समितियों से जोड़ने के लिए कार्ययोजना बना कर काम करें। 

सीएम श्री साय ने खाद्य विभाग के कार्यों की समीक्षा करते हुए राशन कार्ड नवीनीकरण को लेकर कलेक्टरों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि, शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों का राशन कार्ड बने और राशन दुकान समय पर खुलें, जिससे ग्रामीणों को सुगमता के साथ राशन मिल सके। एफसीआई और नान में चावल समय पर जमा हो जाएं। 

इसे भी पढ़ें... सूर्यकांत तिवारी ने कोर्ट भेजा लेटर : लिखा- ACB चीफ ने भूपेश बघेल का नाम लेने का दबाव बनाया, पूर्व सीएम मिलने पहुंचे जेल

समय पर पूरा हो अमृत मिशन 2.0

मुख्यमंत्री श्री साय ने नगरीय प्रशासन के विभाग के कार्यों की भी समीक्षा की। जहां उन्होंने जनसमस्या निवारण पखवाड़े में प्राप्त आवेदनों के शत प्रतिशत निराकरण के निर्देश दिए। शहरों में पीएम आवास में हुए बेहतर काम के लिए कलेक्टरों की सराहना करते हुए कहा कि,  गरीब परिवारों को आवास दिलाना हमारा अहम लक्ष्य। नगरीय निकायों के लिए केंद्रित स्वच्छता और पेयजल से जुड़ी योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो। अमृत मिशन 2.0 योजना समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। 

5379487