Logo
ED ने निलंबित IAS रानू साहू को छत्तीसगढ़ DMF घोटाला केस में गिरफ्तार किया है। ED को कोर्ट ने 5 दिन का समय दिया है। एजेंसी अब हर दिन 7 घंटे पूछताछ कर सकेगी। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में ED ने निलंबित IAS रानू साहू को छत्तीसगढ़ DMF घोटाला केस में गिरफ्तार किया है। ED को कोर्ट ने 5 दिन का समय दिया है। एजेंसी अब हर दिन 7 घंटे पूछताछ कर सकेगी। कोर्ट में सुनवाई के दौरान रानू साहू के छलक पड़े। इस दौरान आंसू पोछते हुए उसने कहा कि, मैं स्ट्रॉन्ग हूं और मुझे प्रताड़ित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। 

ED gave information
ED ने दी जानकारी 

सुनवाई के दौरान रो पड़ी रानू साहू 

रानू साहू को रायपुर की PMLA स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। जहां सुनवाई के दौरान उसकी आंखों से आंसू बहने लगे। उन्होंने कोर्ट में कहा कि, प्रताड़ित करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि, कोल मामले में मुझे सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल चुकी है। उसके बाद भी एक के बाद एक केस लगाए जा रहे हैं। एक साथ सारा केस लगा दीजिए। रानू साहू ने आगे कहा कि, जेल में रहते 16 महीने हो चुके हैं। एक-दो साल और रह सकती हूं। उसने आरोप लगाया कि, मेरा हेल्थ चेकअप नहीं किया जाता है। मुझे स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए, लेकिन नहीं दी जा रही हैं। इसके अलावा मुझे सोनोग्राफी और अन्य चैकअप करवाना है, लेकिन कई महीनों से यह नहीं हो पा रहा है।

वकील ने साजिश के तहत प्रताड़ित करने का लगाया आरोप 

वहीं रानू साहू के वकील फैसल रिजवी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केस की पैरवी करते हुए कोर्ट को बताया कि, ED की ओर से डीएमएफ मामले 2023 में ECIR दर्ज कर ली गई थी, लेकिन अब तक कोई जांच नही की गई। जब रानू साहू को कोल मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है और लेकिन एसीबी के केस में कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। ऐसे में उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और सोची समझी साजिश के तहत ऐसा किया जा रहा है।
 

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487