Logo
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने आज कांग्रेस पर जमकर निशाना और घोटाले गिनाये। इसके अलावा उन्होंने किसान दिवस समारोह में किसानों को शुभकामनायें दी हैं। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बालोद में पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर पर FIR दर्ज की गई है। इसको लेकर सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि, पूर्व सरकार पर करप्शन के कई आरोप है। पिछली सरकार ने हर चीज़ में घोटाला किया है। इन्होने तो कोयला, शराब, डीएमएफ, कस्टम मिलिंग और महादेव एप में घोटाला किया है। कितने लोग जेल में हैं और कितने जेल जाने की कगार में हैं। पूरा देश ये जान गया है कि, पिछली कांग्रेस सरकार कितनी भ्रष्ट थी। 

बस्तर में बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए खड़ी है सरकार   

बस्तर में बाढ़ के हालात को लेकर सीएम श्री साय ने कहा कि, हमको अभी जानकारी मिली है। जिसमें हमारे कुछ लोग फंसे हुए है और वहां विधायक विक्रम उसेंडी और प्रशासन तैनात है। पीड़ित लोगों की मदद के लिए सरकार खड़ी है। किसान दिवस समारोह में किसानों को शुभकामनायें देते हुए उन्होंने कहा कि, बलराम जयंती को किसान दिवस के रूप मनाये जाने की अभिनव पहल की गई है। इसके लिए कृषि मंत्री राम विचार नेताम को बधाई। 

इसे भी पढ़ें... CRPF की चार बटालियन पहुंची छत्तीसगढ़ : दक्षिण बस्तर में होगी तैनाती, तीन झारखंड और एक बिहार से आई 

किसानों की आय दुगुनी करने पर दिया जा रहा जोर 

सीएम श्री साय ने आगे कहा कि, प्राचीन काल से कृषि का महत्व है और भारत कृषि प्रदान देश है। प्राकृतिक कृषि और जैविक खेती को बढ़ावा दियाजा रहा है और क़ृषि क्षेत्र में लगातार नए- नए अविष्कार हो रहे हैं। अटल ज़ी के PM रहते हुए कम ब्याज में लोन, फसल बीमा की व्यवस्था की गई थी। जिसका फायदा आज देश के करोड़ों किसानों को मिल रहा है। हमारे PM मोदी ने कृषक कल्याण मंत्रालय बनाया है। जिससे किसानों की आय दोगनी करने जोर दिया जा रहा है। 

किसानों को दिया गया दो साल का बकाया बोनस 

उन्होंने आगे कहा कि, छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों को दो साल का बकाया बोनस दिया और 3100 रुपये में धान की खरीदी भी की है। आने वाले समय में 2200 करोड़ से सिंचाई योजनाओं पर कार्य होंगे और पुरानी सिंचाई व्यवस्था दुरस्त की जाएगी। इसके अलावा जल्द ही भूमिहीन कृषि मजदूरों को 10 हज़ार सालाना दिया जाएगा। 

5379487