Logo
वन मंत्री केदार कश्यप ने कस्तुरमेटा में लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी। उन्होंने कहा कि, लोगों को बेहतर यातायात सुविधा दिलाने नारायणपुर से कस्तुरमेटा तक बस चलाई जाएगी। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के वन मंत्री केदार कश्यप ने रविवार को नारायणपुर जिले के पहुंचविहीन क्षेत्र कस्तुरमेटा में पहली बार पहुंच कर आमजनों की समस्याएं सुनी और निराकरण का भरोसा दिलाया। उन्होंने कस्तुरमेटा शिविर में महिला एवं बाल विकास विभाग के अन्नप्राशन और गोदभराई कार्यक्रम में पहुंच कर बच्चों और माताओं को आशीर्वाद दिया। श्री कश्यप ने गर्भवती माताओं और बच्चों के स्वास्थ्य, वजन और पोषण की उचित देखभाल हेतु विभागीय अधिकारी-कर्मचारियों को निर्देशित किया। 

Forest Minister Kedar Kashyap with women
महिलाओं के साथ वन मंत्री केदार कश्यप 

मंत्री श्री कश्यप ने पुलिस जवानों की अफजाई करते हुए कहा कि, नारायणपुर जिले के पहुंचविहीन क्षेत्रों में 18 से अधिक पुलिस कैंप स्थापित किया गया है, जिससे लोगों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिल रहा है। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि, नारायणपुर से कस्तुरमेटा तक नियमित रूप से बस सेवा प्रारंभ की जाएगी। स्थानीय लोगों से चर्चा करते हुए कहा कि, जाति प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड और जन्म प्रमाण पत्र सहित सभी प्रकार के प्रमाण पत्र बनाने के लिए भटकना नही पड़ेगा। इसके लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। 

इसे भी पढ़ें... उज्जैन पहुंचे सीएम साय : एमपी के मुख्यमंत्री मोहन यादव के पिता की तेरहवीं में हुए शामिल, परिजनों को दी सांत्वना

जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों से योजनाओं के बारे में की चर्चा 

मंत्री श्री कश्यप ने शिविर में आए महिलाओं से महतारी वंदन योजना से प्रतिमाह मिलने वाली राशि की जानकारी ली। उन्होंने क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और ग्रामीणों से रोजगार की व्यवस्था और मनरेगा के माध्यम से कार्य के बारे में चर्चा किया। मंत्री श्री कश्यप ने ग्रामीणों के मांग पर कुतुल में पानी की समस्या को हल करने का भी भरोसा दिलाया। शिविर में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार, एसडीएम अभयजीत मंडावी, तहसीलदार चिराग रामटेके, सौरभ कश्यप, जनपद सीईओ मेघलाल मण्डावी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

5379487