Logo
पूर्व मंत्री शिव डहरिया के खिलाफ राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की गई है।‌ C2 बंगले में चोरी को लेकर थाने में शिकायत की गई है।मनेंद्रगढ़ के RTI कार्यकर्ता राजकुमार मिश्रा ने शिकायत की है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी नेताओं के उपर क़ानूनी शिकंजा कसता जा रहा है। मंगलवार को पूर्व मंत्री शिव डहरिया के खिलाफ राजधानी रायपुर के सिविल लाइन थाने में शिकायत दर्ज की गई है।‌ C2 बंगले में चोरी को लेकर थाने में शिकायत की गई है। मनेंद्रगढ़ के RTI कार्यकर्ता राजकुमार मिश्रा ने शिकायत की है। शिकायत के बाद उन्होंने सिविल लाइन थाने बयान दर्ज कराया है। अब जांच के बाद इस मामले में अपराध दर्ज किया जायेगा। शिव डहरिया जब मंत्री थे तब उन्हें यह C2 आवास आवंटित किया गया था। कल ही पूर्व मंत्री मोहम्मद अकबर समेत तीन अन्य लोगों पर एक शिक्षक को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।‌ 

सामुदायिक भवन पर कब्जे का भी लगा था आरोप 

उल्लेखनीय है कि, पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी शकुन डहरिया पर सामुदायिक भवन कब्जा का आरोप लगा था।‌ लेकिन निगम के नोटिस के बाद उन्होंने  शासकीय भूमि पर बने भवन को खाली कर दिया था। सामुदायिक भवन का मुद्दा विधानसभा में भी गूंजा था और इसकी जांच की घोषणा भी की गई थी। मंगलवार को संभाग आयुक्त की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। यह कमेटी मामले की जांच करेगी और 3 महीने में अपनी रिपोर्ट सौपेंगी। 

इसे भी पढ़ें... पानी-पानी हुआ छत्तीसगढ़ : ज्यादातर नदियां खतरे के निशान के ऊपर, गंगरेल से छोड़ा गया पानी

विधानसभा में भी उठा था मुद्दा 

विधानसभा में ध्यानाकर्षण के दौरान सामुदायिक भवन पर कब्जे का मामला भाजपा विधायकों ने जोर-शोर से उठाया था। इस पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस भी हुई थी। उल्लेखनीय है कि, पूर्व मंत्री शिव डहरिया की पत्नी पर सामुदायिक भवन पर कब्जे का आरोप लगा था, वहीं अब एक और पूर्व मंत्री अमरजीत भगत पर भी ऐसा ही कब्जे का आरोप लगा था।   

5379487