Logo
गुजरात में आयोजित चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो में सीएम विष्णुदेव साय शामिल हुए। उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी का संकल्प है कि, आने वाले 2030 तक इस देश में 500 मेगावाट रिन्यूअल एनर्जी का उत्पादन हो।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो में शामिल होने के लिए गुजरात पहुंचे। जहां उन्होंने कहा कि, हमारे देश के पीएम मोदी का संकल्प है कि, आने वाले 2030 तक इस देश में 500 मेगावाट रिन्यूअल एनर्जी का उत्पादन हो और उसे क्षेत्र में हमारा छत्तीसगढ़ का भी काफी योगदान रहेगा। हम सोलर के सेक्टर में, हाईड्रल में, बायोगैस में सभी में अच्छा काम कर रहे हैं। अभी हमारे प्रदेश की खपत कुल 5500 मेगावाट है जिसमें से करीब 15% रिन्यूअल एनर्जी में आधारित है जिसे आगे ले जाकर हम 45% तक बढ़ाने वाले हैं। इस तरह से जो प्रधानमंत्री जी का संकल्प है, उसमें हमारे छत्तीसगढ़ का भी योगदान रहेगा।

गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया गया कार्यक्रम 

गुजरात में चौथे ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एंड एक्सपो का आयोजन किया गया। छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय सोमवार को गुजरात के गांधीनगर में आयोजित ग्लोबल रिन्यूएबल एनर्जी इन्वेस्टर्स मीट एन्ड एक्सपो-2024 में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य की रिन्यूएबल एनर्जी के क्षेत्र में हुई प्रगति के बारे में बताया है। 
 

5379487