Logo
सब इंस्पेक्टर 2018 भर्ती के रिजल्ट को लेकर आज अभ्यर्थियों ने अपना मुंडन करवाया। मुंडन के बाद अभ्यर्थी गृहमंत्री विजय शर्मा से मुलाकात करेंगे। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में सब इंस्पेक्टर 2018 भर्ती के रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थी आंदोलित हैं। गुरुवार को अभ्यर्थियों ने अपना सामूहिक मुंडन करवाया। अभ्यर्थी राजधानी रायपुर स्थित तेलीबांधा तालाब पहुंचे और मुंडन करवाया। अब तक 15 अभ्यर्थी अपना मुंडन करवा चुके हैं। मुंडन के बाद सभी अभ्यर्थी गृहमंत्री विजय शर्मा से मुलाकात करेंगे। अभ्यर्थियों का कहना है कि, तारीख नहीं मिलने पर युवतियां भी अपना मुंडन करवाएंगी। 

कर चुके हैं इच्छामृत्यु की मांग 

दरसअल, 29 अगस्त को सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा-2018 के अभ्यर्थी रिजल्ट जारी ना होने को लेकर गृहमंत्री विजय शर्मा के बंगले के बाहर धरने पर बैठ गए थे। अभ्यर्थियों का कहना है कि, या तो SI भर्ती का रिजल्ट करें या फिर इच्छा मृत्यु दें। रविवार को प्रदेश भर से सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी गृहमंत्री के बंगले के बाहर रिजल्ट जारी करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। आपको बता दें कि, वर्ष 2018 ने SI की परीक्षा हुई थी लेकिन 6 साल बाद भी अब तक कोई भी परिणाम जारी नहीं किया गया है। 

हाथों में तख्ती लेकर बैठे अभ्यर्थी 

अभ्यर्थी गृहमंत्री के बंगले के बाहर पहुंचे और अपने हाथों में S.I. रिजल्ट जारी करें या इच्छा मृत्यु दें की तख्ती लेकर बैठे हुए थे। अभ्यर्थियों का कहना था कि रिजल्ट के इंतजार में 6 साल बीत गया है। अब सरकार साफ़ करे कि, वो रिजल्ट जारी करेगी या नहीं, अगर सरकार रिजल्ट जारी नहीं कर रही है तो हमें इच्छा मृत्यु दे दे। सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थियों के पहुंचने के बाद गृह मंत्री विजय शर्मा के सिविल लाइन वाले बंगले की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। साथ ही एक्स्ट्रा पुलिस बल की भी तैनाती की गई थी। ये परीक्षार्थी लंबे समय से आंदोलनों के जरिए रिजल्ट जारी करने की मांग कर रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें... SI भर्ती अभ्यर्थी सरकार से मांग रहे मौत : तख्ती लेकर पहुंचे गृहमंत्री आवास 

2018 में हुई थी परीक्षा, अब तक जारी नहीं हुआ रिजल्ट 

उल्लेखनीय है कि, वर्ष 2018 में SI भर्ती परीक्षा शुरू हुई थी। लेकिन 6 साल बाद भी अब तक कोई भी परिणाम जारी नहीं किया गया है। 300 से अधिक अभ्यर्थी आज राजधानी के सड़कों पर कैंडल मार्च कर रहे हैं। वहीं सभी अभ्यर्थियों का कहना है कि, इसके बावजूद भी सरकार और प्रशासन में सुध नहीं लिया तो एक बड़ा आंदोलन होगा।
 

5379487