Logo
राजिम में बस स्टेंड निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये की स्वीकृति पहले ही मिल चुकी है। जमीन आवंटित होने के बाद विधायक रोहित साहू बोले, राजिम की गरिमा और जनता के अनुरूप विकास कार्य यहां होंगे।

श्यामकिशोर शर्मा- राजिम। गरियाबंद जिले के राजिम में बस स्टेण्ड के लिए जमीन आवंटित कर दी गई है। कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने राजिम-गरियाबंद मार्ग पर नेशनल हाइवे से लगे 799/6 रकबा 33.956 हेक्टेयर में से 1.65 हेक्टेयर जमीन आबंटित कर दी है। लिहाजा बस स्टेण्ड निर्माण का रास्ता अब आसान हो गया है। 

MLA Rohit Sahu inspecting
निरीक्षण करते विधायक रोहित साहू 

उल्लेखनीय है कि, आजादी के 77 साल बाद भी राजिम एक बस स्टेंड के लिए तरस कर रह गया था। इस दौरान न जाने कितनी सरकारें आई और गई। बस स्टेण्ड की यह मांग काफी वर्षो पुरानी है जो अब पूरा होने जा रहा है। राजिम नगरवासियों ने इसका पूरा श्रेय विधायक रोहित साहू को दिया है, जिन्होने इसके लिए दिलोजान से न केवल प्रयास किया बल्कि मानसून सत्र में इसे विधानसभा पटल पर भी रखा। विधायक रोहित साहू की मांग पर नगरीय प्रशासन मंत्री अरुण साव ने विधानसभा से ही राजिम में सर्व सुविधायुक्त बस स्टैंड की मंजूरी का ऐलान कर दिया था। इसके साथ ही जिला प्रशासन को जमीन अलॉट करने का निर्देश भी जारी किया था। 

इसके बाद कलेक्टर गरियाबंद ने 9 सितंबर को आदेश जारी किया। आदेश की कॉपी लेकर राजिम तहसीलदार अजय चंद्रवंशी बुधवार दोपहर मौके पर पहुंचे। इस दौरान राजिम विधायक रोहित साहू स्वयं मौजूद थे। तहसीलदार श्री चंद्रवंशी ने बस स्टेण्ड के लिए आबंटित जमीन को पैदल घूम-घूमकर न केवल दिखाया बल्कि चिन्हांकित भी किया।

इसे भी पढ़ें... बगिया में मनी राधा अष्टमी : सीएम साय के निवास बगिया में रही धूमधाम, प्रदेश के लिए मांगी गई खुशहाली 

पैदल ही विधायक के साथ प्रस्तावित स्थल तक पहुंचे पहुंचे अफसर 

विधायक रोहित साहू भी प्रस्तावित स्थल तक पैदल ही खेत के बीच चले उनके साथ राजिम नगर पंचायत की अध्यक्ष रेखा-जितेंद्र सोनकर, जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू, आर आई तेवेंद्र साहू, पटवारी देवेंद्र साहू, मंडल अध्यक्ष कमल सिन्हा, सेवानिवृत्त रेंज आफिसर लखन लाल सिन्हा, सेवानिवृत्त आर आई मनीराम साहू, राजिम के वरिष्ठ अधिवक्ता घनाराम साहू, पवन गुप्ता, रिंकू यादव, रामाधार साहू, ओमप्रकाश साहू, नगर पंचायत के सभापति पुष्पा गोस्वामी, ओमप्रकाश आडिल, सीएमओ अशोक सलामे, इंजीनियर दुर्गेश मालाकार, राजू साहू, किशोर साहू, उत्तम निषाद, टंकु सोनकर, भरत यादव, विनोद सोनकर, सूरज पटेल तथा अन्य गणमान्य नागरिक शामिल थे। मालूम हो कि शासन ने बस स्टेण्ड के लिए 2 करोड़ स्वीकृत भी किया है। 

जल्द होगा भूमिपूजन: विधायक साहू

विधायक रोहित साहू ने हरिभूमि से चर्चा करते हुए कहा कि, बस स्टेण्ड के भूमिपूजन के लिए बहुत जल्द कार्यक्रम तय होने जा रहा है। इस कार्यक्रम को बड़ा स्तर में किया जाएगा क्योंकि यह राजिम की बहुप्रतीक्षित मांग थी। जनता का हित इसमें जुड़ा हुआ है। सीएम को भूमिपूजन के लिए लाने का प्रयास किया जाएगा।  श्री साहू ने सीएम विष्णुेदव साय,डिप्टी सीएम व नगरीय प्रशासन मंत्री अरूण साव का आभार प्रगट किया। कहा कि राजिम की जनता ने अपना आशीर्वाद देकर मुझे इस काबिल बनाया है कि उनकी छोटी-बड़ी सभी जरूरतो को सामूहिक रूप से प्रयास करके पूरा कर सकूं। 

नगरवासियों में हर्ष का माहौल

कलेक्टर के आदेश को लेकर राजिम तहसीलदार जब मौके पर पहुंचे तो यहां के लोगों ने प्रसन्नता जाहिर किया। राजिम नगर पंचायत के अध्यक्ष रेखा सोनकर ने विधायक रोहित साहू को पूरा श्रेय देते हुए उनका मुंह मीठा कराया। बताया गया कि जब राजस्व रिकार्ड देखा गया तो जिला प्रशासन ने खसरा 799/6 में 1.32 हेक्टेयर भूूमि को राजिम पालिका सीएमओ को अग्रिम अधिपत्य में दिया है यह कार्रवाई 9 सितंबर को किया गया। अपर कलेक्टर अरविंद पांडेय एवं राजिम तहसीलदार अजय चंद्रवंशी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि फिलहाल 1.32 हेक्टेयर दिया गया है ताकि काम शुरू हो सके। नगर पंचायत अध्यक्ष रेखा-जितेंद्र सोनकर ने इस कार्य की स्वीकृति मिलने पर डिप्टी सीएम अरूण साव व राजिम विधायक रोहित साहू का नगरवासियो की ओर से आभार प्रगट किया तथा प्रसन्नता जाहिर की।

5379487