Logo
आईपीएस रजनेश सिंह ने आज बिलासपुर जिले में एसपी का पदभार संभाला है। चार्ज लेते ही प्रेसवार्ता में उन्होंने स्मग्लरों, अपराधियों और हिस्ट्री शीटरों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने की बात कही है।

संदीप करिहार-बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में शनिवार को जिले के नए एसपी रजनेश सिंह ने पदभार संभाला है। बीते दिनों एसएसपी संतोष कुमार सिंह का रायपुर और रजनेश सिंह का बिलासपुर ट्रांसफर हुआ था। रजनेश सिंह 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उनका नाम प्रदेश के तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों की लिस्ट में शामिल है। 

Bilaspur SP Rajneesh Singh taking the salute
सलामी लेते हुए बिलासपुर एसपी रजनीश सिंह 

आईपीएस रजनेश सिंह इससे पहले रायपुर एसपी एंटी करप्शन ब्यूरो समेत धमतरी, नारायणपुर जिले में कमाल संभाल चूके है। आज उनके पहुंचते ही जिले में पुलिस अधिकारियों ने एसपी रजनेश सिंह का स्वागत किया। जिले में IPS रजनेश सिंह एसपी का चार्ज लेते ही मीडिया से रूबरू हुए। इस प्रेसवार्ता में एसपी रजनेश ने कहा कि, जिले में नशाखोरी और माफियाराज बर्दास्त नहीं की जाएगी। जिले के वांटेड क्रिमिनल, क्राइम सिंडीकेट और हिस्ट्री शूटरों की फ़ाइल खोली जाएगी। हम दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में ट्रेनों से शराब और गांजे की स्मगलिंग पर लगाम लगाएंगे। 

112 के रिस्पांस टाइम पर होगा फोकस 

उन्होंने आगे कहा कि, इतना ही नहीं हम बिलासपुर में पूर्व एसपी संतोष कुमार सिंह के नशे के खिलाफ जारी निजात अभियान की कार्यवाही को आगे भी जारी रखेंगे। बिलासपुर को पूरे छत्तीसगढ़ में जीरो टॉलरेंस की दिशा में लेकर जायेंगे। इसके साथ ही 112 के रिस्पांस टाइम पर फोकस किया जाएगा। इसमें शहरी क्षेत्रों में 10 मिनट और ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम 20 मिनट में पुलिस की टीम पहुंचेंगी। अपने स्ट्रेटजी के अलावा एसपी रजनेश सिंह ने शासन के निर्देश पर पुलिस विजिब्लिटी और पब्लिक रिस्पांस को प्राथमिकता देने की बात कही है।

5379487