Logo
इंस्पेक्टर भर्ती का परिणाम घोषित नहीं किए जाने से नाराज करीब तीन सौ दावेदारों ने रैली निकालकर अपना विरोध जताया। 

रायपुर। इंटरव्यू होने के 15 दिन बाद भी सब इंस्पेक्टर भर्ती का परिणाम घोषित नहीं किए जाने से नाराज करीब तीन सौ दावेदारों ने रैली निकालकर अपना विरोध जताया। एसआई के लिए चयनित होने की आस लगाए युवाओं ने आमापारा से अनुपम गार्डन चौक तक रैली के बाद उन्होंने कैंडल जलाकर विरोध जताया।

दावेदारों का कहना है कि,  655 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया वर्ष 2018 में शुरू हुई थी, जिसे वर्ष 2021-22 में बढ़ाकर 975 पद कर दिया गया था। विभिन्न तरीके के परीक्षा में सफल होने के बाद सितंबर 2023 में इंटरव्यू हुआ जिसके खिलाफ चयनित नहीं होने वाले दावेदारों ने न्यायालय में याचिका लगा दी थी। फैसला आने के बाद जुलाई में फिजिकल रूप से अनफिट 370 लोगों का परीक्षण किया गया और 58 लोग सफल हुए जिनका साक्षात्कार 15 जुलाई को हुआ।

भर्ती का परिणाम 15 दिन बाद भी जारी नहीं 

इस तरह दो दौर के इंटरव्यू में कुल 1420 अभ्यार्थी शामिल हुए थे। अभ्यर्थी दिनेश कुमार ने बताया कि साक्षात्कार के माध्यम से होने वाली किसी भी भर्ती का परिणाम चौबीस घंटे के भीतर जारी कर दिया जाता है, मगर इस भर्ती का परिणाम 15 दिन बाद भी जारी नहीं किया गया। परिणाम शीघ्र जारी करने की मांग को लेकर उनके द्वारा आज रैली निकाल विरोध प्रदर्शन किया गया है। उनका कहना है कि काफी लंबे समय से भर्ती की प्रक्रिया पूरी करने की वजह से वे मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे हैं।

CH Govt hbm ad
5379487