Logo
पावन ज्योति कलश छत्तीसगढ़ में पहुंच गया है। श्री राम जन्मभूमि आयोध्याधाम से पावन ज्योति लेकर राजधानी रायपुर पहुंचे...

रायपुर- अयोध्या से पावन ज्योति कलश छत्तीसगढ़ में पहुंच गया है। श्री राम जन्मभूमि आयोध्याधाम से पावन ज्योति लेकर राजधानी रायपुर पहुंचे, जहां रामभक्तों ने पवित्र ज्योति कलश सीएम विष्णुदेव साय को सौंप दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि, प्रदेश भर में पावन ज्योति भेजी जाएगी। 

सीएम ने लोगों से की अपील...

आपको बता दें, पवित्र ज्योति कलश को वीआईपी रोड के पास श्री रामलला के मंदिर में रखा जाने वाला है। इसी बीच सीएम साय ने 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर घर-घर में प्रदेशवासियों से ज्योति जलाने की अपील की है। 

सात सदस्यीय दल ज्योति कलश लाने गए थे...

रामजन्मभूमि से ज्योति कलश को रामभक्तों का सात सदस्यीय दल लाने पहुंचा था। इनमें प्रग्नेश महेंद्र भाई पटेल, राजू साहू, अरविंद पटेल, आकाश शामिल हुए। इसके अलावा रज्जन अकील खान और शाहनवाज शामिल हुए थे। 

विद्वानों की अगुवाई में अनुष्ठान कराए जा रहे हैं...

रामलला की प्राम प्रतिष्ठा होने से पहले विशेष अनुष्ठान किया जा रहा है। वाराणसी के वैदिक विद्वानों की अगुवाई में अनुष्ठान कराया जा रहा है। श्रीराम आज अपने गर्भगृह में एंट्री लेंगे, गर्भगृह में रामलला के प्रवेश के बाद उन्हें स्नान कराया जाएगा। उनके शरीर पर लेपन किया जाएगा, शुभ मुहूर्त के वक्त श्री रामलला को मंदिर के गर्भगृह में विराजमान किया जाएगा। 21 जनवरी को अनुष्ठान का आखिरी दिन होगा। इसके बाद 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी, जिसमें पीएम मोदी समेत कई दिग्गज शामिल होंगे। साथ ही बड़ी संख्या में लोग भी वहां पहुंचेंगे...
 

5379487