Logo
22 जनवरी को अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने वाला है। इसी दिन छत्तीसगढ़ में ड्राई-डे घोषित कर दिया गया है।

रायपुर- रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब कुछ ही दिन बाकी है। 22 जनवरी को अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का समारोह होने वाला है। इसी दिन छत्तीसगढ़ में ड्राई-डे घोषित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने ड्राई-डे की घोषणा की है। खास बात यह है कि, इस दिन 100 टन सब्जियां राम के ननिहाल चंद्रखुरी से अयोध्या भेजी जाएगी। 

बता दें, 22 जनवरी को शराब की दुकानें पूरी तरह से बंद कर दी जाएगी। इसी संदर्भ में सीएम साय ने कहा कि, ‘हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है और यह भी सौभाग्य है कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है। इसलिए यहां से राइस मिलर संगठन ने 300 मीट्रिक टन चावल भेजा है और अब सब्जियां भी भेजी जाएगी। 

ऐतिहासिक बनाने के लिए की जा रही तैयारी...

रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान किए जाने की तैयारियां लगभग पूरी हो गई है। राम मंदिर के चारों तरफ रिटेनिंग वॉल के साथ परकोटे का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंदिर निर्माण को फाइनल टच दिया जा रहा है। इसके लिए पहले से ही वीवीआईपी लोगों को न्यौता दे दिया गया है। इस दिन पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और सोनिया गांधी को आमंत्रण भेजा गया है। इतना ही नहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी निमंत्रण दिया गया है। लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण वे कार्यक्रम में मौजूद नहीं रहेंगे। 

रामलला की मूर्ति को दिया अंतिम रूप...

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक तस्वीर साझा की है। जिसमें  उन्होंने कहा कि, 'अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के लिए मूर्ति के चयन को अंतिम रूप दे दिया गया है। हमारे देश के प्रसिद्ध मूर्तिकार योगीराज अरुण की तरफ से बनाई गई भगवान राम की मूर्ति अयोध्या में स्थापित की होगी। 

5379487