Logo
आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पुलिस ने महामाया कोसा बुनकर समिति के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है।

प्रेम सोमवंशी- कोटा। पति-पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में पुलिस ने महामाया कोसा बुनकर समिति के अध्यक्ष को गिरफ्तार किया है। घटना रतनपुर क्षेत्र के लखराम में करीब 1 महीने पहले हुई थी। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी मृतक पति-पत्नी को उधर की रकम वापस करने के लिए प्रताड़ित करता था।

मिली जानकारी के अनुसार, मृतक परसराम देवांगन और उनकी पत्नी पार्वती देवांगन रतनपुर क्षेत्र के ग्राम लखराम के देवांगन सामुदायिक भवन में रहकर बुनाई का काम करते थे। उन्होंने पिछले महीने 27, 28 सितम्बर की दरिम्यानी रात देवागंन सामुदायिक भवन के अंदर दरवाजा बंद कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामले में रतनपुर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की।

पैसे लौटाने पति-पत्नी को किया प्रताड़ित 

जांच में पता चला कि, महामाया कोसा बुनकर सहकारी समिति मर्यादित के अध्यक्ष सतीष कुमार देवागंन ग्राम लखराम से मृतक ने 20000/ रूपये उधार लिया था, जिसे लेकर वह मृतक को प्रताड़ित कर रहा था। इसी वजह से परसराम ने अपनी पत्नी पार्वती देवांगन के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। जांच में आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने की बात सामने आने पर आरोपी सतीश देवांगन को गिरफ्तार किया गया है। 
 

5379487