Logo
बलौदाबाजार जिले के गिरोधपुरी धाम में अमर दास गुफा के जैत खाम को क्षति पहुंचाने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। जहां ग्राम बिटकुली में सतनाम धर्म के झंडे की अपमान का मामला सामने आया है।

कुश अग्रवाल-बलौदाबाजार। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के गिरोधपुरी धाम में अमर दास गुफा के जैतखाम को क्षति पहुंचाने का मामला एक बार फिर गरमा गया है। जहां ग्राम बिटकुली में सतनाम धर्म के झंडे की अपमान का मामला सामने आया है। जहां समाज के लोगों ने बलौदाबाजार सिटी कोतवाली पहुंचकर छत्तीसगढ़ी फिल्म के निर्माता निर्देशक के ऊपर आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज करवाई है।

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम बिटकुली में 9 मई को प्रार्थी किशोर नवरंगे पिता तीजराम नवरंगे ने एक लिखित आवेदन पेश कर रिपोर्ट दर्ज दरायी। जिसमें उन्होंने बताया कि, ग्राम बिटकुली में जानकी शीर्षक नाम से छत्तीसगढ़ी पिक्चर बना रहे हैं। जिसके डायरेक्टर कौशल उपाध्याय, दिलेश साहू और उनके साथी द्वारा सूटिंग के दौरान सतनाम गुरुद्वारा में लगे झण्डे को निकालकर फेक दिया था। गुरुद्वारा में तोड़फोड़ कर, धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाते हुए धारा 295, 34 के तहत केस दर्ज कराया।

जांच के बाद भेजे गए जेल 

जांच में पता चला कि, डायरेक्टर कौशल उपाध्याय दिलेश साहू और उनके साथी द्वारा सूटिंग के दौरान सतनाम गुरुद्वारा में लगे झण्डे को निकालकर ग्राम बिटकुली के तालाब के पास फेंक दिया गया था. जिसे ग्राम बिटकुली तालाब के पास से आरोपी कौशल उपाध्याय द्वारा पेश करने पर जप्त कर कब्जे में लिया गया। जिस पर थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने  धारा 295, 34 भादवि के आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं - 

01. कौशल उपाध्याय पिता गोपाल प्रसाद उम्र 39 वर्ष, साकिन शांति नगर बंधवा तालाब के पास थाना भिलाई 03. जिला दुर्ग
02. दिलेश साहू पिता शत्रुहन लाल, उम्र 29 वर्ष साकिन बिटकुली थाना सिटी कोतवाली
03. परसराम साहू पिता कंशराम साहू उम्र 35 वर्ष, दोनों साकिन बिटकुली थाना सिटी कोतवाली
 

5379487