Logo
दंतेवाड़ा जिले में इन दिनों पुराने रेस्ट हाउस का रेनोवेशन किया जा रहा है। इस पर पूर्व विधायक देवती महेंद्र कर्मा ने इसे फिजूलखर्ची बताते हुए इसे बंद करने की मांग की है।

पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में इन दिनों पुराने रेस्ट हाउस का रेनोवेशन किया जा रहा है। जिसको लेकर कांग्रेसियों ने मौके पर पूर्व विधायक देवती महेंद्र कर्मा के साथ रेस्ट हाउस का निरीक्षण किया। उन्होंने इसे फिजूलखर्ची बताते हुये तत्काल काम बंद करने की मांग की और मांग पूरी ना होने पर धरना-प्रदर्शन देने की चेतावनी दी। 

रेस्ट हाउस रेनोवेशन
रेस्ट हाउस रेनोवेशन

मिली जानकारी के अनुसार, बीजेपी विधायक चैतराम अटामी के सुरक्षागत दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुये इसे विधायक बंगले में तब्दील किया जा रहा है।लेकिन अब इस पर राजनीति गर्माते हुये नजर आ रही है। इस पर पूर्व विधायक देवती महेंद्र कर्मा ने आरोप लगाया कि, महज 3 महीने भाजपा सरकार बने हुए हैं और अभी से दंतेवाड़ा में भाजपाईयो की मनमानी सर चढ़कर दिखाई दे रही है। मेरे 10 साल के विधायकी कार्यकाल में कभी भी इस तरह के फिजूलखर्ची काम  पर पैसे बर्बाद नही हुये है। 

तोड़फोड़ से बदल रहा रेस्ट हाउस का स्वरुप 

उन्होंने आगे कहा कि, यह रेस्ट हाउस 50 साल पुराना है और इस तरीके से तोड़फोड़ करने से इसका स्वरूप भी बदल गया है। इसके अंदर शासन द्वारा बैडमिंटन कोर्ट, खेलने के लिए जगह और स्वीमिंग पुल बनाया गया है। मगर जिस तरह से इसे विधायक बंगले में कन्वर्ट करने की बात आ रही है। इससे लोगों को लाभ भी नही मिलेगा।

बिना निविदा प्रक्रिया के काम कराना गलत

कांग्रेसियों की जांच दल में मौजूद जिला महामंत्री विमल सलाम ने कहा कि, पीडब्ल्यूडी, आरईएस में हमने पता गलाया इस काम के सम्बंध में निर्माण शाखा द्वारा कोई भी जानकारी नही दी रही है। मतलब बिना निविदा प्रक्रिया के यह काम भाजपाई ठेकेदार द्वारा किया जा रहा है। प्रशासन को बाहर से आने वाले मेहमानों के लिए वर्षो से बने रेस्ट हाउस को इस तरह से तोड़ फोड़ कर बंगले में कन्वर्ट करना गलत है। इस पर कांग्रेस आने समय मे आंदोलन भी करेगी।

CH Govt hbm ad
5379487