Logo
धरसीवां विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों की सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई । जर्जर हालत देखकर ग्रामीण काफी परेशान हैं।

प्रेमलाल पाल- धरसीवां/कूंरा। छत्तीसगढ़ के धरसीवां विधानसभा क्षेत्र से कई गांवों की सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है। ग्राम पंचायत कूंरा,परसतराई और बरतनारा के सुगम नहर नाली केनाल मार्ग पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुका जिससे आने -जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। 

जानकारी के अनुसार, यह केनाल मार्ग एक साथ दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन होता है जहां से मुख्य रूप से समय पाबंदी के अनुसार चलने वाले स्वामी आत्मानंद शासकीय स्कूल कूंरा में पढ़ने वाले स्कूली छात्र -छात्राएं और शिक्षकों के साथ-साथ गांवों के लोगे सहित खेती कार्य में आने -जाने वाले किसानों को बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है । 

क्षेत्र के लोगों में काफी आक्रोश

नहर नाली केनाल मार्ग में लोगों को भारी कीचड़ के चलते पैदल भी चलना मुश्किल हो गया है तो वही स्कूली बच्चों को साइकिल एवं जनमानस को बाइक से चलना अपने आप में चुनौती होती है ।वही विभाग इन ग्रामों से जुड़कर कूंरा से आगे और अन्य गांव पहुंचे रहे है लेकिन नहर नाली केनाल मार्ग को वर्षों से सुधार करने से सुध नहीं ले रही है जिससे क्षेत्र की जनता में काफी आक्रोश है । 

आवागमन बंद करने की दी चेतावानी

नहर नाली केनाल मार्ग से स्वामी आत्मानंद शासकीय स्कूल पढ़ने आने -जाने वाले छात्र - छात्राओं के परिजनों ने मीडिया से मुलाकात कर कहा कि, इस मार्ग का विभाग द्वारा समय रहते शीघ्र ही मरम्मत नहीं कराया गया तो ग्रामीणों के साथ जर्जर कीचड़, उबड़ खाबड़ केनाल मार्ग को पूरी तरह आवागमन बंद कर प्रदर्शन करेगें।  जिसका पूर्ण जवाबदारी विभाग एवं शासन प्रशासन का रहेंगे ।

जल्द ही शुरू होगा कार्य

इस संबंध में पी एन बंदे एरिकेशन डिपार्टमेंट अधिकारी एस डी ओ से फोन से बात करने पर उन्होंने कहा कि, जिस केनाल मार्ग की जर्जरता का बात कर रहे है उसकी मुझे जानकारी नहीं है यह बात मुझे आपसे पता चला । उस कार्य को कराने मैं क्षेत्रीय कर्मचारियों से जानकारी लेकर तुरंत स्टेटमेंट तैयार कर जर्जर केनाल मार्ग का शीघ्र ही निर्माण कराने पत्र लिखता हूं विभाग से जैसे ही राशि जारी होता है कार्य को शीघ्र ही किया जाएगा ।
 

5379487