Logo
बाइक से घूम-घूम कर मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन बदमाशों को लूटे गए दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है।

रायपुर।  राजधानी में बाइक सवार बदमाश आए दिन मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही बाइक से घूम-घूम कर मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देने के आरोप में पुलिस ने एक नाबालिग सहित तीन बदमाशों को लूटे गए दो मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है। एक अन्य मामले में महिलाओं को लूटने की कोशिश में तीन बदमाश थाना के सामने बाइक से गिर गए। बाइक से गिरने के बाद बदमाश महिला को लूटने के बजाय खुद की जान बचाकर मौके से भागने में कामयाब रहे।

पुलिस के मुताबिक दलदल सिवनी निवासी अकलेश कुमार तथा रूपेंद्र कुमार ध्रुव को चलती बाइक से धक्का मारकर मोबाइल लूट करने के आरोप में पुलिस ने ताजनगर निवासी मोहम्मद कैफ तथा विधानसभा निवासी मोहम्मद गुलाम को गिरफ्तार किया है। बदमाशों ने चार दिन पूर्व तीन जनवरी को मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने बदमाशों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार किया है।

लूटने की कोशिश में बदमाश गिरे

सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में ई-रिक्शा सवार महिलाओं को लूटने की कोशिश कर रहे तीन बदमाश थाने के सामने बाइक से गिर गए। बाइक से गिरने के बाद बदमाश अपने पकड़े जाने के भय से बाइक छोड़ मौके से जान बचाकर भागे। पुलिस के मुताबिक अटारी कालेज में लिपिक के पद पर पदस्थ शारदा काले एक अन्य महिला के साथ ई-रिक्शा पर सवार होकर जा रही थी। इसी दौरान बाइक सवार बदमाश ने शारदा के हाथ में रखे पर्स को छीनने की कोशिश की, लेकिन महिला ने हिम्मत दिखाते हुए बदमाशों को पर्स देने के बजाय उन्हें धक्का दे दिया। महिला के धक्का देने से बाइक सवार गिर गए और महिला का पर्स भी गिर गया। इसके बाद बदमाश ने मौके पर बाइक छोड़कर भागने में अपनी भलाई समझी। बाइक नंबर के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की पतासाजी की, तो बाइक चोरी की निकली।

टिकट एजेंट बनाने का झांसा देकर 16 लाख की ठगी

विधानसभा थाने में एक व्यक्ति ने एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एयर टिकट बुकिंग एजेंट बनाने का झांसा देकर ऑनलाइन पौने 16 लाख रुपए ठगी करने की शिकायत दर्ज कराई है। जालसाज ने फंसाने के लिए एयर टिकट बुक करने के नाम पर पहले मोटा कमीशन दिया। बाद में ज्यादा मुनाफा मिलने का झांसा देकर पैसे जमा कराकर ठगी का शिकार बनाया।

पुलिस के मुताबिक सड्डू निवासी कपिल दासवानी ने ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। कपिल ने पुलिस को बताया है कि उसके टेलीग्राम में अज्ञात ने मैसेज भेजकर उसे वर्क फ्राम होम में मोटी कमाई होने का झांसा देकर घर बैठे ऑनलाइन एयर टिकट बुक करने प्रस्ताव दिया। साथ ही जालसाज ने कपिल को झांसे में लेने के लिए एयर टिकट बुक करने क्लाइंट देने का झांसा देते हुए उसे  एक वाट्सएप ग्रुप में जोड़ लिया। जालसाजों के झांसे में आकर कपिल टिकट बुक करने तैयार हो गया। इसके बाद जालसाजों ने कपिल को उसका नाम रजिस्टर करने 10 हजार रुपए लिए। 

पहली बार दी 16 हजार की कमाई

कपिल के मुताबिक जालसाज ने उसके नाम से किसी दूसरे के लिए ऑनलाइन डमी टिकट बुक करने का स्क्रीन शॉट उसके पास भेजा और उसे कमाई के रूप में 16 हजार रुपए दिए। इसके बाद उसके नाम से कुछ और लोगों के नाम से टिकट बुक करने के नाम पर 30 हजार रुपए जमा कर 36 हजार रुपए लौटाए। इसके बाद जालसाजों ने कपिल को और ज्यादा मुनाफा कमाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसाते हुए कपिल से रुपए जमा कराकर ठगी का शिकार बनाया।

CH Govt hbm ad
5379487