Logo
महतारी वंदन योजना के कार्यक्रम में नाटक के दौरान बेटियों का मजाक उड़ाने पर भाजपा नेता और पूर्व विधायक रामजी भारती भड़क गए। उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

राजा शर्मा-डोंगरगढ़। छत्तीसगढ़ सरकार ने रविवार को महतारी वंदन योजना की पहली क़िस्त जारी कर दी गई है। इसी को लेकर डोंगरगढ़ में सरकारी आयोजन रखा गया था जिसमें कार्यक्रम के दौरान नाटक में बेटियों का मजाक उड़ाने पर भाजपा नेता और पूर्व विधायक रामजी भारती भड़क गए। उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई और कलेक्टर से इसकी शिकायत भी की है। 



इसी क्रम में राजनांदगांव जिले के धर्म नगरी डोंगरगढ़ में भी महतारी वन्दन योजना के लिए कृषि उपज मण्डी में कार्यक्रम रखा गया इस कार्यक्रम को महिला बाल विकास विभाग, जनपद पंचायत एवं नगर पालिका ने साथ मिलकर किया गया। ग्रामीण अंचल और शहरी क्षेत्रों से भारी संख्या में महिलाए भी शामिल हुए।  कार्यक्रम की शुरुवात में मनचस्त अतिथियों का सम्मान करने के तत् पश्चात वीडियो वर्चुअल से देश के प्रधानमंत्री एवम् प्रदेश के मुखिया ने भी सभी माताओं बहनों को आत्म निर्भर बनने की बात कहते सभा को संबोधन किया। महिला बाल विकास विभाग ने भी बाहर से कलाकारों को बुला नुक्कड़ नाटक के माध्यम से महिलाओं को आत्म निर्भरता का सन्देश देते हुए प्रधानमंत्री के स्लोगन "बेटी बचाव, बेटी पढ़ाओ" को बन्द करने की बात नाट्य कलाकारों द्वारा कहा गया और अपना स्लोगन देते हुए  "पहले लड़कों को समझाओ न माने तो दो थप्पड़ लगाओ" कह डाले। 

कार्यक्रम में पहुंची महिलाएं
कार्यक्रम में पहुंची महिलाएं

अधिकारियों को लगाई फटकार 

जिससे मंच में आए हुए अतिथि भाजपा प्रदेश महामंत्री रामजी भारती एवं पूर्व विधायक विनोद खांडेकर ने महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी एवं जनपद पंचायत अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा की आप लोगों ने माननीय प्रधानमंत्री जी के स्लोगन को ही बंद करने का प्रचार करने लगे हो और स्लोगन को बंद करने की बात कहने के पीछे आपकी मंशा क्या है... यह कहते हुए उन्होंने नाराजगी जताई। आपको बता दें कि, महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी ने जब से अपना पदभार संभाला है तब से किसी ना किसी विषय को लेकर विवादित रही है। महिला बाल विकास अधिकारी के ऊपर पूर्व में भी कार्यकर्ता भर्ती, सामूहिक विवाह जैसे कार्यक्रमों में भी मनमानी करने की शिकायते मिलती रही हैं। महिला बाल विकास अधिकारी अपने घटिया व्यवहार को लेकर भी विभागीय कर्मचारियों, आमजनों के बीच काफ़ी चर्चित रही है। ग्रामीण भाजपा मण्डल के पदाधिकारियों ने यह भी बताया की उनको तो आमंत्रण ही नही मिला है जबकि पूरे कार्यक्रम में ग्रामीण अंचल से भी महिलाएं शामिल हुई हैं। 

कलेक्टर से की शिकायत 

साथ ही मीडिया कर्मियों ने भी महिला बाल विकास परियोजना अधिकारी एवम् जनपद पंचायत अधिकारी पर नाराज़गी जताते हुए कहा कि, मीडिया को भी प्रशासनिक कार्यकर्मों की सूचना या आमंत्रण नही मिलता उनको तो मंच में बने अतिथियों के द्वारा बुलाया जाता हैं। ये अधिकारी तो सत्ता पक्ष और देश के चौथे स्तम्भ को दरकिनार कर कार्यकर्मों का आयोजन करते आ रहे हैं इनकी शिकायत होने पर भी कोई कार्यवाही नहीं होती। बीजेपी प्रदेश महामंत्री रामजी भारती ने मीडिया को बताया कि, कार्यक्रम में बतौर अतिथि शामिल हुआ था कार्यक्रम में आयोजित नुक्कड़ नाटक में कलाकारों द्वारा माननीय प्रधानमंत्री के स्लोगन  " बेटी बचाव बेटी पढ़ाओ " को बन्द करने को कहा जिससे आहत हो हम भाजपा के सभी पदाधिकारी और सदस्यों ने इसका विरोध दर्ज किया साथ ही महिला बाल विकास अधिकारी को फटकार लगाते हुए यह कार्यक्रम किनके द्वारा आयोजित करवाया पूछने पर महिला बाल विकास अधिकारी ने कहा कि, हमने आयोजित करवाया स्वीकार किया। सारी जानकारी जिला पंचायत अधिकारी एवम् कलेक्टर को फोन से दे कर शिकायत दर्ज करने को कहा और कलेक्टर ने कार्यवाही करने का आश्वासन भी दिया। 

प्रस्तुति के लिए नहीं दी गई अनुमति 

रामजी भारती ने ये भी कहा कि, नुक्कड़ नाटक प्रस्तुति देने वाले कलाकार इन्दिरा संगीत विश्वविद्यालय से हैं। यह मुझे माइक संचालन से पता चला यह जानकारी भी कलेक्टर को दिया और पता करने को कहा साथ ही मैं भी संगीत विश्वविद्यालय में फोन के माध्यम से नाट्य विभाग में पूछा तो मुझे विभाग के चौबे जी से जानकारी मिली है की उनके विद्यालय से किसी भी कलाकार को आज प्रस्तुति के लिए अनुमति नही दिया गया है। इन सब के पीछे परियोजना अधिकारी दोषी हैं। उनके ऊपर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए। 
 

5379487