Logo
जिले में हर वर्ष की भांति इस वर्ष पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 का आयोजन किया गया। इस मुकाबले में पुलिस इलेवन ने प्रशासन इलेवन को हराकर फायनल में जगह बना ली है। 

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव में प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक सोसायटी द्वारा आयोजित पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 के पहले सेमीफायनल मैच में नागरिक इलेवन सी ने नागरिक इलेवन ए को और दूसरे रोमांचक सेमीफायनल मैच में पुलिस इलेवन ने प्रशासन इलेवन को हराकर फायनल में जगह बना ली है। 

Distinguished citizens of the city including former MP Abhishek Singh
पूर्व सांसद अभिषेक सिंह सहित शहर के गणमान्य नागरिक 

इस तरह पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 का फायनल मुकाबला नागरिक इलेवन ए और पुलिस इलेवन के मध्य 25 फरवरी 2024 को संध्या 7 बजे से दिग्विजय स्टेडियम में खेला जाएगा। खेले गए सेमीफायनल मैच में पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष सचिन सिंह बघेल, ट्रस्टी आईबी ग्रुप डॉ. रूबिना अंजुम अल्वी ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने प्रतियोगिता की प्रशंसा करते हुए आयोजन समिति और खिलाडिय़ों को बधाई व शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि, नगर के जनमानस से दिग्विजय स्टेडियम जुड़ा हुआ है। यह भव्य स्टेडियम  को संजोय रखना हम सभी का दायित्व है। यहां निरंतर खेलों के आयोजन होते रहना चाहिए ताकि हमारे शहर व जिले की प्रतिभाएं विभिन्न खेलों के माध्यम से प्रदेश व देश का नाम रौशन करें। 

दिग्विजय स्टेडियम में खेला गया मैच 

Former MP Abhishek Singh meeting the players
पूर्व सांसद अभिषेक सिंह खिलाड़ियों से मुलाकात करते हुए  

दिग्विजय स्टेडियम के प्राकृतिक घास के पिच पर दूधिया रौशनी में खेली जा रही प्रशासन, पुलिस, प्रेस, पब्लिक सोसायटी द्वारा आयोजित की जाने वाली पी-4 सद्भावना क्रिकेट लीग प्रतियोगिता 2024 में कल रात्रि खेले गये पहले सेमीफायनल मैच में गतवर्ष की उपविजेता नागरिक इलेवन सी ने एकबार फिर श्रेष्ठता साबित करते हुए दमदार नागरिक इलेवन ए को 13 रन से पराजित कर फायनल में पहुंची गई है। नागरिक इलेवन सी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और उसके बल्लेबाज सुनील साहू के 16 रन और शिवम चौधरी के 15 रन की बदौलत 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 78 रन बनाये थे। जिसके जवाब में नागरिक इलेवन की टीम 65 रन बनाकर ही सिमट गई। जिसमे ईश्वर सिन्हा ने 20 रन बनाये थे। नागरिक इलेवन सी की ओर से दौलतराम देवांगन ने 4 विकेट और फरमान अली ने 2 विकेट लेकर अपनी टीम कीे जीत में अहम भूमिका निभाई।

पुलिस इलेवन ने फ़ाइनल में बनाई जगह 

दूसरे खेले गये संघर्षपूर्ण मैच में पुलिस इलेवन ने प्रशासन इलेवन को 9 रन से हराकर फायनल में पहुंची। पुलिस इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 74 रन बनाये थे। जिसमें ब्रजेश भदौरिया का 16 रन और नवरतन कश्यप का 14 रन का योगदान थां। इसके जवाब में प्रशासन इलेवन की टीम शुरूवात से ही पुलिस टीम के गेंदबाजी व क्षेत्ररक्षण को भेंद नहीं पाई और उसके बल्लेबाज जल्दी-जल्दी आउट होते चले गये। पूरी टीम 65 रन पर आउट हो गई। पुलिस इलेवन की ओर से राजेश मिश्रा ने 3 विकेट और राहुल देव शर्मा व संजय बरेट ने 2-2 विकेट लिए। 

एसपी मोहित गर्ग ने दी खिलाड़ियों को बधाई 

पुलिस इलेवन की जीत पर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने मैदान पर पहुंचकर खिलाडिय़ों को बधाई व शुभकामनाएं दी और फायनल जीतने की पूरी उम्मीद जाहिर की। खेले गए मैच में भावेश बैद द्वारा प्रदत्त मैन-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार पहले सेमीफायनल मैच में दौलतराम देवांगन नागरिक इलेवन सी और दूसरे सेमीफायनल मैच में राजेश मिश्रा पुलिस इलेवन को दिया गया। नागरिक इलेवन ए और पुलिस इलेवन के मध्य खेले जाने वाले फायनल मैच के लिए आयोजन समिति द्वारा खेलप्रेमियों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर खिलाडिय़ों का उत्सावर्धन करने का आग्रह किया गया है।

CH Govt hbm ad
5379487