Logo
छत्तीसगढ़ का पीडीएस माडल देशभर में सालों से सराहा जा रहा है। ऐसे में प्रदेश के जिलों में आपस में स्पर्धा ने इस योजना को और भी प्रभावी बनाया है। 

करन साहू- बिलाईगढ़-सारंगढ़। छत्तीसगढ़ के बिलाईगढ़-सारंगढ़ जिले को राज्य में जुलाई माह में सार्वजनिक वितरण प्राणी के खाद्यान्न भंडारण में प्रथम स्थान हासिल हुआ है। इस उपलब्धि में बिलाईगढ़ स्थित सार्वजनिक वितरण प्रणाली का विशेष योगदान रहा।

उल्लेखनीय है कि, इस माह में कर्मचारियों के 15 दिनों के हड़ताल में चले जाने के बाद भी बिलाईगढ़ क्षेत्र के सभी राशन दुकानों में सही समय पर राशन सामग्री उपलब्ध कराई गई है। जिसके लिए बिलाईगढ़ वेयर हाउसिंग प्रशंसा के पात्र है। छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन शाखा बिलाईगढ़ में दो माह पहले ही ब्रांच मैनेजर राजेंद्र कुमार भार्गव ने अपना कार्यभार संभाला है, जिसके बाद जिले को प्रथम स्थान हासिल हुआ, यह जिले के लिए हर्ष की बात है। 

1
सार्वजनिक वितरण प्राणी में खाद्य का भंडारण

दो माह पहले मिल रही थीं लगातार शिकायतें
 
सार्वजनिक वितरण प्राणी में खाद्य का भंडारण समय से नहीं होने के चलते 2 माह पहले लोगों को राशन दुकानों में सही समय में राशन नहीं मिल पा रहा था, जिसकी शिकायत लगातार ग्रामीणों के द्वारा की जा रही थी। अब उनको सही समय में राशन उपलब्ध कराया जा रहा है। छत्तीसगढ़ स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन शाखा बिलाईगढ़ के ब्रांच मैनेजर राजेंद्र कुमार भार्गव ने बताया कि, बिलाईगढ़ के गोदामों में वैज्ञानिक पद्धति से खाद्यान्न का भंडारण किया जा रहा है। ताकि सभी वितरण केंद्रों में सही समय में राशन सामग्री उपलब्ध कराया जा सके और लोगो तक सही समय में राशन सामग्री पहुंचाया जा सके।

अफसरों की रही खास भूमिका

जिले को प्रथम स्थान पहुंचने के लिए जिले के कलेक्टर धर्मेश साहू के निर्देशन में खाद्य अधिकारी के मार्गदर्शन में जिला प्रबंधक सूर्यकांत शुक्ला, प्रभारी सुनील देवांगन, ब्रांच मैनेजर राजेंद्र भार्गव एवं टीम का विशेष योगदान रहा।

5379487