Logo
छत्तीसगढ़ के 2 अलग-अलग जिलों में शनिवार को स्कूली बच्चों के साथ बड़े हादसे होते-होते टले। पहली घटना में स्कूली बस में आग लग गई। दूसरी घटना में बच्चों से भरी वैन बिजली खंभे से जा टकराई। 

कोरबा-कवर्धा। छत्तीसगढ़ के कोरबा और कवर्धा में आज (शनिवार) को स्कूली बच्चों के साथ बड़ी दुर्घटनाएं हुई। पहली घटना में कवर्धा में 30 स्कूली बच्चों से भरी बस में अचानक आग लग गई। यह बस कवर्धा शहर के अशोक पब्लिक स्कूल की थी। 

बस के वायर में फॉल्ट से लगी आग

Bus filled with 30 children caught fire
30 बच्चों से भरी बस में लगी आग


जानकारी के अनुसार, स्कूली बच्चे वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के रिहर्सल के लिए स्कूल से पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम जा रहे थे। इस दौरान भुनेश्वरी टॉकीज के पास बस में आग लग गई। बताया जा रहा है कि, बस के वायर में फाल्ट होने के चलते शार्ट सर्किट हुआ और फिर बस में आग लग गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और समय रहते आग पर काबू पा लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। फिलहाल सभी बच्चे सुरक्षित हैं।

स्कूल वैन बिजली के खम्भे में जा टकराई

School van full of children hits electric pole
बच्चों से भरी स्कूल वैन बिजली के खम्भे में जा टकराई

वहीं दूसरी घटना कोरबा की है। कोरबा शहर में बच्चों से भरी स्कूल वैन सड़क किनारे बिजली के खम्भे में जाकर टकरा गई। इस दौरान वैन मे 7 बच्चे सवार थे। यह वैन सेंट थॉमस पब्लिक स्कूल दीपका से छुट्टी होने के बाद वापस बच्चों को छोड़ने प्रगति नगर जा रही थी। इस दौरान बच्चे शोर मचा रहे थे और नाबालिग ड्राईवर स्कूली वैन चला रहा था। 

बच्चे कर रहे थे चीख पुकार
इस घटना के बाद बच्चों की चीख पुखार से आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी और बच्चों की मदद की। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची। फिलहाल घायल बच्चों का दीपका के स्वास्थ्य केंद्र में इलाज जारी है।

5379487