Logo
बिलासपुर हाईकोर्ट ने स्कूल में बीयर पार्टी के मामले में संज्ञान लेते हुए नाराजगी जताई है। हाईकोर्ट ने स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

संदीप करिहार-बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर हाईकोर्ट ने सरकारी स्कूल में बीयर पार्टी को लेकर संज्ञान लिया है। चीफ जस्टिस रमेश कुमार सिन्हा की डिवीजन बेंच ने मामले में गहरी नाराजगी जताई है। छात्राओं की बीयर पार्टी का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी। फ़िलहाल मामले की शिकायत के बाद शिक्षा विभाग की टीम जांच कर रही है। 

दरअसल बीते दिनों मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्राओं की बीयर पार्टी का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसके बाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लिया है। मामले में चीफ जस्टिस रमेश सिन्हा की डिवीजन बेंच ने नाराजगी जताई है। कोर्ट ने पूछा- स्कूल के क्लास रूम में बीयर की बॉटल कैसे पहुंची। साथ ही स्कूलों में स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर भी सवाल उठाए हैं। मामले की अगली सुनवाई 24 सितंबर को होगी। शिक्षा विभाग की टीम मामले की शिकायत के बाद जांच कर रही है। 

यह है पूरा मामला 

दरअसल यह पूरा मामला मस्तूरी क्षेत्र के भटचौरा गांव के हायर सेकेंडरी स्कूल का है। जहां पर बीते 29 अगस्त को 12वीं क्लास की एक छात्रा का बर्थडे था। इसी दौरान छात्राओं ने बियर के साथ बर्थडे पार्टी मनाई गई थी। इस मामले की फोटो और विडियो सोशल मीडिया में वायरल हुई थी। जिसमें छात्राएं क्लासरूम में बीयर पीती और बिड़ी के सुट्टे मारती हुई पार्टी करती दिख रही थी। वहीं इस पूरे मामले के बाद शिक्षकों पर सवाल उठ रहे हैं, कि आखिर स्कूल में बीयर की बॉटल कैसे पहुँची और इसकी भनक शिक्षकों को कैसे नहीं लगी..? 

इसे भी पढ़ें...सूर्यकांत तिवारी ने कोर्ट भेजा लेटर : लिखा- ACB चीफ ने भूपेश बघेल का नाम लेने का दबाव बनाया

जांच करने पहुंचे बीईओ

फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद प्रभारी ब्लॉक शिक्षा अधिकारी मस्तुरी शिवराम टंडन जांच करने भटचौरा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे और दोषियों पर उचित कार्यवाही करने की बात कही है।

5379487