Logo
धरसींवा में कबाड़ माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। पुलिस प्रशासन की उदासीनता के कारण क्षेत्र में कबाड़ माफिया लाखों रुपयों के कीमती लोहे और कलपुर्जों पर हाथ साफ कर रहे हैं।

हेमंत वर्मा- धरसीवां। उद्योग नगर सिलतरा से लेकर छत्तीसगढ़ विधानसभा भवन धरसींवा में कबाड़ माफियाओं के हौसले बुलंद हैं। पुलिस प्रशासन की उदासीनता के कारण क्षेत्र में कबाड़ माफिया लाखों रुपयों के कीमती लोहे और कलपुर्जों पर हाथ साफ कर रहे हैं। उन पर कार्रवाई न होने से वे दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की कर रहे हैं।

दरअसल, राजधानी रायपुर से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित सिलतरा उद्योग अब अपराधियों का पनाहगाह बनता जा रहा है। वहां पर चोरी और चोरी की माल खपाने की डीलिंग हो रही है। अपराधियों का यह अड्डा क्षेत्र में सरेआम चल रहा है। इस क्षेत्र में सैकड़ों उद्योग संचालित हैं। इनमें कुछ फैक्टरियां बंद पड़ी हैं। लेकिन कबाड़ माफिया आए दिन बेखौफ होकर इन फैक्ट्रियों से कीमती लोहे, तार और कलपुर्जों को चुराकर अपने ठिकानों पर ले जाते हैं। वहीं दूसरी तरफ कल कारखानों के लिए ट्रकों से लाए जाने वाले कच्चे माल का पहला चढ़ावा सड़क किनारे गुमटी में बने कबाड़ियों के पास जाता है। पुलिस इन मामलों में काफी उदासीन है और अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

कबाड़ियों पर लगातार की जा रही कार्रवाई- थाना प्रभारी 

इस मामले में धरसींवा थाना प्रभारी शिवेंद्र राजपूत से बात करने पर उन्होंने कहा कि, कबाड़ियों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि, अगर कोई चोरी-छिपे कबाड़ी दुकान संचालित कर रहा है तो उस पर जरूर कार्रवाई की जाएगी। 

5379487