Logo
छत्तीसगढ़ कांग्रेस में एक नए किस्म की सियासत शुरू हो गई है। राजनांदगांव और दुर्ग के नेताओं ने रायपुर दक्षिण सीट से टिकट की दावेदारी पेश कर दी है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस में अब नए तरह की सियासत शुरू हो गई है। राजनांदगांव वर्सेस रायपुर की इस नई सियासत ने कांग्रेस में खलबली मचा दी है। दरअसल राजधानी रायपुर के दक्षिण विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर एक बार फिर कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। 

पीसीसी चीफ बैज को लिखा पत्र

राजनांदगांव और दुर्ग के नेताओं ने पीसीसी चीफ दीपक बैज को पत्र लिखकर उनसे टिकट मांगी है। वहीं PCC के पूर्व महामंत्री कुतुबुद्दीन सोलंकी ने राजनांदगांव के नेता डॉ. अफताब आलम के लिए रायपुर दक्षिण सीट से सचिन पायलट से मिलकर टिकट मांगी है। 

नांदगांव के साथ दुर्ग के नेता भी ठोंका दावा

डॉ. अफताब आलम ने कहा है कि, यदि रायपुर के नेता राजनांदगांव में आकर चुनाव लड़ सकते हैं तो राजनांदगांव के नेताओं को भी रायपुर से टिकट मिलना चाहिए। वहीं दुर्ग के वोरा परिवार के सदस्य राजीव वोरा ने भी अपनी दावेदारी पेश की है। 

sachin pilot
छत्तीसगढ़ प्रभारी सचिन पायलट मिलते कांग्रेस नेता 

विधानसभा चुनाव में गिरीश देवांगन को उतारा था 

उल्लेखनीय है कि, पिछले विधानसभा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने करीबी नेता रायपुर जिले के गिरीश देवांगन को राजनांदगांव विधानसभा से भाजपा के डा. रमन सिंह के खिलाफ मैदान में उतार दिया था। उस चुनाव में कांग्रेस का एक बड़ा खेमा गिरीश देवांगन को बाहरी बताकर उनके लिए काम करने से इनकार कर दिया था। जिसके चलते कांग्रेस पार्टी को राजनांदगांव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। 

इसे भी पढ़ें... भाजपा नेताओं को पार्टी छोड़ने का फरमान : नक्सलियों ने प्रेस नोट जारी कर दी चेतावनी, सदस्यता अभियान को मजबूत बनाने का आरोप 

लोकसभा चुनाव लड़ने पहुंच गए थे बघेल

वहीं लोकसभा चुनाव में भी स्वयं भूपेश बघेल राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतर गए। एक फिर से उनपर भी बाहरी होने के आरोप लगे और उन्हें भी बड़ी हार का सामना करना पड़ा। अब राजनांदगांव और दुर्ग के नेता इसी खुन्नस में रायपुर दक्षिण सीट पर अपना दावा पेश कर रहे हैं। बहरहाल अब यह देखना होगा कि, कांग्रेस की यह गुटबाजी पार्टी को और कितने चुनावों तक महंगी पड़ने वाली है।

5379487