Logo
बेमेतरा जिले के शासकीय हाईस्कूल परसबोड में पांच दिवसीय स्पोकन इंग्लिश कार्यशाला का आयोजन किया है। यह कार्यशाला 29 जुलाई से 2 अगस्त को समापन हुआ है। 

बेमेतरा। छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के शासकीय हाईस्कूल परसबोड में पांच दिवसीय स्पोकन इंग्लिश कार्यशाला का आयोजन किया है। यह कार्यशाला 29 जुलाई से 2 अगस्त को समापन हुआ है। शासकीय हाईस्कूल परसबोड़ में डीआरजी के रूप में गिरिजाशंकर शर्मा, हर्ष श्रीवास्तव और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से नीरज प्रशिक्षण दे रहे है। 

प्रतिदिन प्रशिक्षण की शुरुआत सरस्वती पूजा और राष्ट्रगान , प्रेरणा गीत से किया जाता था। स्पोकन इंग्लिश प्रशिक्षण कार्यक्रम में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न समूहों ने प्रतियोगिता में भाग लिया हैं सभी की रुचि आधारित समूह गतिविधि, विभिन्न मुद्दों पर स्थित गत वार्तालाप, विभिन्न पकवान बनाने के तरीकों और विभिन्न गतिविधियों को प्रति दिवस अंग्रेजी में प्रस्तुतिकरण किया गया।

bemetra
शिक्षकों ने दी मनमोहक प्रस्तुति

सांस्कृतिक कार्यक्रमों की दी प्रस्तुति

चतुर्थ दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम में सभी प्रशिक्षार्थी ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सर्वप्रथम वेलकम सांग प्रज्ञा जैन के समुह ने  प्रस्तुत की गई। जो बहुत ही सराहनीय रही। इसके बाद  रोमन विश्वकर्मा सर के समूह ने सुआ नृत्य, एक उल्लास कार्यक्रम के अंतर्गत अनपढ़ बुधारू ड्रामा द रोमन विश्वकर्मा शो व त्रिलोक पटेल सर द्वारा,वी शैल ओवर कम प्रज्ञा जैन मैम एवं समूह द्वारा प्रस्तुत किया गया। 

बच्चों को सिखाएं इंग्लिश

व्याख्याता थलज कुमार साहू ने बताया कि, शिक्षकों को प्रशिक्षण में सीखी गई है उसकी स्पोकन इंग्लिश अपने -अपने स्कूलों में बच्चों के बीच प्रयोग करने के लिए कहा गया है। बीआरसीसी साजा बी डी बघेल ने स्पोकन इंग्लिश, सुनना और बोलना पर विशेष जोर देने की सलाह दिया गया। अंततः बघेल के द्वारा स्पोकन इंग्लिश कार्यशाला का समापन किया गया है।

ये लोग थे मौजूद 

चतुर्थ दिवस सांस्कृतिक कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थलज कुमार साहू, व्याख्याता डाइट बेमेतरा बी डी बघेल, बीआरसीसी साजा, आनंद ताम्रकार सीएसी खैरझिटीकला, चंद्रकांत वर्मा बीआरपी, और डीआरजी अर्पणा शर्मा, बबीता दास, प्राची ध्रुवे अज़ीम प्रेमजी फाउंडेशन की उपस्थिति थे। 

5379487