Logo
लखनपुर स्टेट बैंक घोटाले के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दरअसल आरोपी ने मृत व्यक्ति के नाम पर लोन निकाला था।

संतोष कश्यप-अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर एक मृत व्यक्ति के नाम से फर्जी तरीके से केसीसी लोन लिया गया। मृतक के नाम से आरोपी ने 2 लाख 18 हजार रुपए फर्जी तरीके से निकाला था। अब पांच साल बाद पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल यह पूरा मामला लखनपुर जिले के खुटिया थाना क्षेत्र का है। जानकरी के मुताबिक  रामचरण की मौत 2008 में हो चुकी थी, लेकिन उसके नाम पर अज्ञात आरोपियों ने लाखों रुपये का फर्जी लोन निकाला था। मृतक के पुत्र की शिकायत के बाद पुलिस मामले की खोजबीन में जुट गई। 

5 साल बाद पुलिस ने की कार्यवाही 

बैंक घोटाले की जानकारी मिलने के बाद मृतक के पुत्र ने पुलिस में इस मामले की शिकायत की। लेकिन हैरान करने वाली बात है कि, शिकायत के 5 साल बाद इस मामले में कार्रवाई की गई है। अब तक पुलिस के हाथ एक आरोपी लगा है।

धमतरी पुलिस ने किया चोरी का बड़ा खुलासा 

वहीं शनिवार 27 जुलाई को धमतरी जिले में पुलिस ने बड़ी चोरी का खुलासा किया। आरोपियों ने सूने मकानों का शटर काटकर लाखों की ज्वेलरी और कैश ले उड़ाए थे। जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों समेत सोने-चांदी के जेवरात, एक इलेक्ट्रानिक कटर मशीन, 2 नग मोटर सायकल और लाखों के गहने जब्त किए हैं। 

Arrested accused
गिरफ्तार आरोपी

बता दें कि, 6 जुलाई की रात 8 बजे पीड़ित राजेश कुमार साहू अपनी पत्नी और बच्चों के साथ अपने मकान में ताला लगाकर गृह ग्राम गोबरा नवापारा (बगदेहीपारा) गया हुआ था। दूसरे दिन जब वह वापस लौटा तो उसने देखा कि, उसके घर में लगे मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। जब वह घर के अंदर गया तो घर का दरवाजा और आलमारी खुली थी। वहीं आलमारी में रखे सोने चांदी के जेवरात और कैश समेत 8 लाख का सामान गायब था। जिसके बाद उसने चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवाई। 

तीनों आरोपियों को कोर्ट ने भेजा जेल 

इसी बीच मूखबीर सूचना पर पुलिस ने सागर निर्मलकर, सूरज साहू, आशीष देवांगन को पकड़कर उनसे पूछताछ की। जिसके बाद उन्होंने चोरी की वारदात को कबूल कर लिया। साथ ही आरोपियों के पास से ज्वेलरी भी बरामद कर ली गई है। आरोपियों को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

5379487