Logo
छत्तीसगढ़ राज्य 27वीं अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता में पेरिस ओलंपिक 2024 की पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर शामिल होंगी।

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर में राज्य 27वीं अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्रालय  16 से 20 अक्टूबर 2024 तक कार्यक्रम को आयोजित करेगा। कार्यक्रम के समापन समारोह में पेरिस ओलंपिक 2024 की पदक विजेता निशानेबाज मनु भाकर शामिल होंगी, जो खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएंगी।

छत्तीसगढ़ राज्य 27वीं अखिल भारतीय वन खेल प्रतियोगिता का 2024 का मेज़बान करने जा रहा है। राज्य के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है, जो राज्य की खेल प्रतिभाओं और वन विभाग के प्रयासों को प्रदर्शित करेगा। खेल महोत्सव में देशभर के वन विभाग के खिलाड़ी विभिन्न खेल प्रतिस्पर्धाओं में भाग लेंगे। 

खेल की तैयारियों में जुटे खिलाड़ी 

इस कार्यक्रम की तैयारियां जोर-शोर से चल रहीं है। राज्य के खिलाड़ी पेशेवर कोचों की देखरेख में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। खिलाड़ियों के लिए उच्चस्तरीय आवास और पौष्टिक भोजन की समुचित व्यवस्था की गई है, ताकि वे अपनी फिटनेस बनाए रख सकें और बेहतर प्रदर्शन कर सकें। राज्य की टीम को इस प्रतियोगिता में विभिन्न राज्यों और संस्थानों के खिलाडियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा, जिसके लिए टीम पूरी तरह से आत्मविश्वास से परिपूर्ण है।

इसे भी पढ़ें...भाटापारा के पास दिखा तेंदुआ : खेत गए ग्रामीण ने अचानक सामने देखा तो बना लिया वीडियो  

राज्य के खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद 

राज्य के प्रमुख खिलाड़ियों में अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी संगीता राजगोपालन का है, जिन्होंने राज्य के लिए 100 से अधिक स्वर्ण पदक जीतकर गौरव बढ़ाया है। अरुण प्रसाद, आईएफएस, जगदीशन और आईएफएस के नेतृत्व में खेल चुकी राज्य की बास्केटबॉल टीम पिछले नौ टूर्नामेंटों में विजेता नहीं बन पाई है। वहीं राज्य की क्रिकेट टीम ने लगातार सात प्रतियोगिताएं जीतकर अपनी श्रेष्ठता साबित कर चुकी है। इस वर्ष इन टीमों के खिलाडियों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।


 

5379487