Logo
कबाड़ का अवैध काम करने वाले 44 कबाड़ियों को रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से बड़ी मात्रा में कबाड़ भी जब्त किया गया है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने कबाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई की है। कबाड़ का अवैध काम करने वाले 44 कबाड़ियों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों के कब्जे से 25 टन से ज्यादा लोहे का कबाड़ जब्त किया गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, रायपुर पुलिस ने कबाड़ का अवैध काम करने वाले 44 कबाड़ियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 25 टन से ज्यादा लोहे का कबाड़ बरामद किया है। 17 नग चार पहिया वाहन सहित कुल 97 लाख का सामान जब्त किया गया। पुलिस ने यह कार्रवाई धरसीवा, खमतराई, उरला, डीडी नगर, आमानाका, गोबरा नावापारा, मौदापारा, तेलीबांधा, गुढ़ियारी, न्यू राजेंद्र नगर, पंडरी और खम्हारडी थाना क्षेत्र में की है। 

police taking action
कार्रवाई करती पुलिस

27 एकड़ घने जंगल पर अवैध कब्जा

वहीं सरगुजा जिले से वन विभाग का बड़ा झोल सामने आया है। मैनपाट के जंगल में 5 एकड़ का पट्टा बनवा कर 27 एकड़ का घेराव किया जा रहा है। इसका ग्रामीण पुरजोर विरोध कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विकासखंड बतौली के ग्राम पंचायत करदना निवासी पूर्व सरपंच वन विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर जंगल का बड़ा हिस्सा कब्जा किया है। 

5379487