Logo
हिट एंड रन के विरोध में वाहन चालक हड़ताल कर रहे हैं। इस वजह से दूध-सब्जियां और पेट्रोल की सप्लाई थम गई है। आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रायपुर। नए परिवहन कानून के विरोध में देशभर में परिवहन संघ हड़ताल पर हैं। अब इसका असर पेट्रोल, डीजल के साथ-साथ सब्जियों के दाम पर भी पड़ रहा है। राजधानी रायपुर के थोक बाजार में इस हड़ताल का असर दिखने लगा है। सब्जियों की आवक कम हो गई है और दाम तीन गुना तक बढ़ गए हैं। 

बता दें कि, सब्जियों की आवक कम होने से थोक और चिल्लर दोनो ही रेट पर असर देखने को मिल रहा है। इस वजह से कुछ चिल्हर व्यापारी इसका फायदा उठाकर मनमानी ढंग से सब्जियां बेच रहे हैं। जहां हरी मिर्च 40 रुपये किलो में बिक रही थी अब उसकी कीमत 100 रुपये किलो  हो गई है। धनिया और मटर की कीमत 30 से 80 रुपये किलो हो चुकी है। गोभी 70, पत्ता गोभी 40, सेमी 80, करेला 100, भाटा 70, अदरक 140, लहसुन 240 रुपये किलो में बिक रहा है। 

बस और ट्रक ड्राइवर्स क्यों कर रहे हड़ताल...
आपकी जानकारी के लिए बता दें, हिट एंड रन कानून के साथ बस ड्राइवर परिवहन कानून में कुछ बदलाव किए गए हैं। साथ ही रोड एक्सीडेंट कानून बनाने की मांग भी उठ रही है। ऐसे में बस और ट्रक ड्राइवर्स को यह कानून रास नहीं आ रहा है। इसलिए इन सभी ने हड़ताल करने का फैसला लिया है। जिसके कारण सोमवार यानी 1 जनवरी से इनकी हड़ताल चल रही है।

हिट एंड रन कानून के बारे में जानें...  
बता दें, सड़क हादसे के बाद घटनास्थाल से भागने वाले चालक को 10 साल की सजा और 7 लाख रुपये का जुर्माना देना होगा। लेकिन दूसरी तरफ ड्राइवरों का कहना है कि, जो जुर्माना और सजा का प्राविधान किया गया है, उसमें गरीब ड्राइवर कहां से राशि जमा भरेंगे और दस साल की सजा होने पर परिवार कैसे चलेगा...


 

CH Govt hbm ad
5379487