Logo
छात्रावास में रहकर पढ़ाई कर रही एक छात्रा के पेट में मंगलवार की रात दर्द उठा। छात्रावास प्रबंधन ने उसे हॉस्पिटल पहुंचाया, छात्रा का चेकअप करने के बाद डाक्टरों ने बताया कि वह गर्भवती है।

गणेश मिश्रा- बीजापुर। बस्तर के सुदूर वनांचल में शिक्षा की पहुंच सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आश्रम शालाएं और क्षात्रावासों का बड़ी संख्या में इंतजाम किया गया है। लेकिन खास तौर से ये गर्ल्स हॉस्टल पढ़ाई के लिए कम बल्कि दीगर कारणों से ज्यादा सुखियां बटोरते रहे हैं। कभी खराब खाने को लेकर तो कभी बदइंतजामियों को लेकर, अक्सर इनमें यौन शोषण की चर्चाएं भी सुर्खियां बटोरती रहती हैं। लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है, वह सभ्य समाज को झकझोर देने वाला है। 

देर रात पेट में हुआ दर्द, सुबह बच्चे का जन्म

बीजापुर जिले के गंगालूर पोटा केबिन ( बांस से बना विशेष प्रकार का छात्रावास ) में रहकर 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने आज प्राथमिक स्वास्थ केंद्र गंगालूर में बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि, बीती रात छात्रा को पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने पहले छात्रा के गर्भवती होने की बात बताई। इसके बाद आज सुबह उस छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया।

गांव के युवक से प्रेम संबंध, शादी करने वाले थे परिजन 

अब इस मामले में छात्रावास प्रबंधन का कहना है कि, छात्रा का गांव के ही एक लड़के के साथ पिछले 3 सालों से प्रेम संबंध चल रहा है। यह बात छात्रा और उक्त युवक दोनो के घरवालों को भी पती है। वे दोनो का विवाह भी इस साल करने वाले थे। वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी बलिराम बघेल का कहना है कि, इस मामले में प्रबंधन की लापरवाही है, जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

5379487