Logo
छात्रावास में निवासरत एक छात्रा के मां बन जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी ने कड़ा एक्शन लिया है।  

गणेश मिश्रा- बीजापुर। बीजपुर जिले के गंगालूर पोटाकेबिन में 12वीं की छात्रा के मां बन जाने पर विभाग ने बड़ा एक्शन लिया है। जिला शिक्षा अधिकारी बलिराम बघेल ने पोटा केबिन की अधीक्षिका श्रीमती अंशु मिंज को निलंबित कर दिया है। छात्रावास में रहते हुए छात्रा के मां बन जाने को जिला शिक्षा अधिकारी ने अधीक्षिका द्वारा काम में लापरवाही माना है। 

उल्लेखनीय है कि, बीजापुर जिले के गंगालूर पोटा केबिन ( बांस से बना विशेष प्रकार का छात्रावास ) में रहकर 12वीं कक्षा की पढ़ाई कर रही एक छात्रा ने बुधवार की सुबह प्राथमिक स्वास्थ केंद्र गंगालूर में बच्चे को जन्म दिया है। बताया जा रहा है कि, बीती रात छात्रा को पेट में दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टरों ने पहले छात्रा के गर्भवती होने की बात बताई। इसके बाद आज सुबह उस छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया। 

गांव के युवक से प्रेम संबंध, शादी करने वाले थे परिजन 

इस मामले में छात्रावास प्रबंधन ने कहा था कि, छात्रा का गांव के ही एक लड़के के साथ पिछले 3 सालों से प्रेम संबंध चल रहा है। यह बात छात्रा और उक्त युवक दोनो के घरवालों को भी पता है। वे दोनो का विवाह भी इस साल करने वाले थे। वहीं दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी बलिराम बघेल ने इस मामले को प्रबंधन की लापरवाही बताया था। उन्होंने जांच के बाद कार्यवाही की बात भी कही थी। अब चंद घंटों में ही जांच भी हो गई और एक्शन भी ले लिया गया है। अधीक्षिका निलंबित कर दी गई है।

5379487