Logo
बिलासपुर में छात्राओं ने चक्काजाम किया और प्रदर्शन कर रही हैं। उनका कहना है कि, हॉस्टल वार्डन ने उनकी आपत्तिजनक वीडियो बनाया है और वायरल करने की धमकी दे रही हैं।

संदीप करिहार- बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में छात्राओं ने चक्काजाम किया और प्रदर्शन कर रही हैं। छात्राओं का कहना है कि, हॉस्टल वार्डन ने उनकी आपत्तिजनक वीडियो बनाया है और वायरल करने की धमकी दे रही हैं। इसके अलावा छात्राओं ने अपनी 22 सूत्रीय मांगों को लिखित में दर्ज कराई है। वहीं इस आंदोलन को खत्म कराने पहुंची तहसीलदार पर भी जेल भेजने की धमकी का आरोप लगाया गया है। घंटेभर तक चले प्रदर्शन को समझाइश के बाद शांत कराया गया। 

जिले के मस्तूरी स्थित पचपेड़ी के 100 सीटर कन्या छात्रावास में रहने वाली छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर सड़क जाम कर दिया है। इसके चलते बिलासपुर, मस्तूरी बलौदाबाजार मार्ग में वाहनों की लंबी कतार लग गई है। जिससे मुख्यमार्ग घंटों बाधित रहा। वहीं छात्राओं का आरोप है कि, हॉस्टल में उन्हें गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं नहीं मिल रही हैं, जिसके कारण उन्हें कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उनकी प्रमुख मांगों में मेनू के आधार पर गर्म और ताजा भोजन, खेल सामग्री, प्रशासन सामग्री, कम्प्यूटर और लाइब्रेरी, पीने के लिए साफ और नहाने के लिए पर्याप्त पानी, सेनेटरी सामग्री जैसी सुविधा शामिल हैं। यहां देखिए छात्राओं की मांगे 

छात्राओं ने ताजा और साफ भोजन देने की रखी मांग 

छात्राओं ने यह भी शिकायत की है कि, उन्हें एक्सपायरी भोजन और नाश्ता दिया जा रहा है, जिससे उनकी सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है। इसके अलावा छात्राओं ने बताया कि, आरएसएम कंपनी के सौंदर्य प्रसाधन का उपयोग कराया जा रहा है, जो गुणवत्ता में खराब है। छात्राओं की मांग है कि उन्हें अच्छी कंपनियों का सामान मिले और मेन्यू के अनुसार भोजन प्रदान किया जाए। 

इसे भी पढ़ें : नाबालिग का अपहरण कर दुष्कर्म : कई अन्य अपराधों में भी था वांटेड, साथी के साथ पकड़ा गया

छात्राओं ने हॉस्टल अधीक्षिका पर लगाए गंभीर आरोप 

गौरतलब है कि, इस 22 सूत्रीय मांगों में पचपेड़ी स्थित राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा मिशन छात्रावास की छात्राओं ने हॉस्टल की अधीक्षिका पर बच्चियों के नग्नअवस्था में वीडियो शूट करने का गंभीर आरोप लगाया है। छात्राओं की नग्न वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उनसे हॉस्टल का काम भी करवाती है। इसी मामले में छात्राएं प्रदर्शन कर रही है। 

मामले में जांच के बाद जल्द की जाएगी कार्रवाई

इस संबंध में जिला समग्र शिक्षा मिशन के ADPO डॉ अनिल तिवारी ने कहा कि, छात्राओं का चक्काजाम खत्म करा दिया गया है। उनकी 22 सूत्रीय मांगों के अधिकांश समस्याओं का निराकरण मौके पर ही करा दिया गया है। इसके अलावा कुछ गंभीर आरोप हैं, उन पर जांच कमेटी जांच कर रही है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। वहीं  छात्राओं ने हॉस्टल की अधीक्षिका को तत्काल हटाने की मांग की है।

5379487