Logo
छत्तीसगढ़ के एक छात्र ने कोटा में आत्महत्या कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है लेकिन उसकी आत्महत्या के कारण का पता नहीं चला है। 

रायपुर। नीट और जेईई का क्रेज आए दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसे पूरा करने का सेंटर है राजस्थान का कोटा इंस्टीट्यूट। हर साल हजारों की संख्या में स्टूडेंट्स कोटा पहुंचते हैं। लेकिन पिछले दो तीन सालों से बच्चे वहां पर जा तो रहे हैं लेकिन वापस लौटकर नहीं आ रहे। 

हाल ही में छत्तीसगढ़ निवासी 18 वर्षीय छात्र शुभकुमार चौधरी अपने सपने को लेकर कोटा पहुंचा। छात्र महावीर नगर प्रथम स्थित कृष्ण रेजिडेंसी में रहता था। वहां रहकर पढ़ाई के दौरान उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 

जेईई मेन्स परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद उठाया कदम 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, छात्र कोटा में रहकर पिछले दो साल से जेईई परीक्षा की तैयारी कर रहा था। वह 12 वीं कक्षा का छात्र था। उसने 11 वीं की पढ़ाई भी वहीं से की थी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मेन्स का परिणाम सोमवार रात घोषित कर दिया गया। इसके तुरंत बाद, छात्र ने आत्महत्या कर ली।

क्यों की आत्महत्या... अभी पता नहीं 

मंगलवार की सुबह जब उसने फोन नहीं उठाया तो परिजनों ने प्रबंधन से संपर्क किया। वार्डन ने धक्का देकर कमरे का दरवाजा खोला तो शुभकुमार फंदे से लटका मिला। फिलहाल उसके आत्महत्या करने का कारण अस्पष्ट है। जवाहर थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।

विदेशी युवक की सरकारी रेस्ट हाउस में हुई मौत 

वहीं छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के सरकारी रेस्ट हाउस में यूके से भारत आए युवक की मौत हो गई। रहस्यमयी तरीके से हुई मौत के कारण रेस्ट हाउस में सनसनी फैल गई है। मृतक अनिल पटेल लंदन में रहता था। वह भारत आया हुआ था। बताया जा रहा है कि, वह विधायक लखेस्वर बघेल का अतिथि था। उनकी जगदलपुर सरकारी रेस्ट हाउस में अचानक मौत हो गई। मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम मामले की जांच में जुट गई है। यूके एमबीसी को भी घटना की जानकारी दी गई है।

5379487