Logo
छत्तीसगढ़ के आश्रम शालाओं छात्रावासों से लगातार विद्यािर्थियों के आत्महत्याओं की खबरें आ रही हैं। दारिमा छात्रावास केअधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है। हाल ही में बस्तर से भी ऐसी ही खबरें आई थीं।

अम्बिकापुर- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में बालक छात्रावास दारिमा में आठवीं के छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। जिसको लेकर नया अपडेट सामने आया है। छात्र के सुसाइड के बाद कलेक्टर ने छात्रावास अधीक्षक को निलंबित कर दिया है। कलेक्टर ने एसडीएम को मजिस्ट्रियल जांच करने का आदेश दिया है। इस मामले पर कलेक्टर ने तीन दिन अंदर रिपोर्ट देने को कहा है। ऐसा ही एक घटना कोरबा से भी सामने आई है, जहां पर 17 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर कर खुदकुशी कर ली है। बताया जा रहा है कि, प्रेम प्रसंग के यह आत्मघाती कदम उठाया है। 

बता दें, छात्रावास दारिमा में आठवीं के छात्र की सुसाइड के बाद परिजनों ने छात्रावास अधीक्षक पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था। परिजनों से यह भी जानकारी प्राप्त हुई है कि, तीन दिनों से छात्रा बिमारी की बात कहकर स्कूल नहीं जा रही थी। यह पूरा मामला दरिमा स्थित प्रीमैट्रिक अनुसूचित जनजाति बालक छात्रावास का है। 

चिकित्सकों की टीम ने किया पोस्टमार्टम

जानकारी के मुताबिक, आठवीं के छात्र की आत्महत्या के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। जिसके बाद तीन सदस्यीय चिकित्सकों की टीम ने पोस्टमार्टम किया है। हालांकि अब तक छात्रा के मरने की असली वजह पता नहीं चल पाई है। इस घटना को लेकर लगातार पुलिस और एसडीएम की तरफ से जांच की जा रही है। 

17 साल की किशोरी ने की आत्महत्या

अंबिकापुर जैसा ही एक और मामला कोरबा में देखने को मिला है। यहां पर 17 साल की किशोरी ने फांसी लगाकर कर खुदकुशी कर ली है। इस घटना की वजह प्रेम प्रसंग बताई जा रही है। लेकिन पुलिस मामले की जांच कर रही है। पूरी रिपोर्ट आने के बाद ही आत्महत्या का असली कारण पता चल पाएगा। यह पूरा मामला बाकलो थानांतर्गत लालघाट बस्ती का है।

5379487