Logo
राजस्थान के जोधपुर जिले के जेठानिया गांव में माहेश्वरी समाज की दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म हुआ था। जिसको लेकर समाज के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। 

लीलाधर राठी- सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में माहेश्वरी समाज ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। उल्लेखनीय है कि, बीते दिनों राजस्थान के जोधपुर जिले के जेठानिया गांव में माहेश्वरी समाज की दिव्यांग युवती के साथ दुष्कर्म हुआ। कुछ दिन बीत जाने के बावजूद वहां की सरकार ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे पूरे देश के माहेश्वरी समाज के सदस्य आक्रोषित हैं। इसी के चलते सुकमा में भी समाज द्वारा चार सूत्रीय मांगों का ज्ञापन राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर को सौंपा गया। मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित कलेक्टोरेट पहुंचे माहेश्वरी समाज के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। 

यहां देखें ज्ञापन 

ज्ञापन में समाज ने कहा है कि, बीते दिनों राजस्थान के जोधपुर जिले के जेठानिया गांव में एक मूक बधिर युवती के साथ दुष्कर्म किया गया। जिसके खुलासे के बाद देचू थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई। लेकिन अभी तक कोई ठोस कारवाई नहीं हुई और प्रशासन ने कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए हैं। इसलिए समाज ने मांग की है कि मूक बधिर अवयस्क बालिका से हुए अनाचार के बाद जोधपुर में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी स्थिति नाजुक है। वहीं इस घटना की जानकारी बाद देश भर के संपूर्ण माहेश्वरी समाज रोष में है। पीड़िता गर्भवती होने के कारण पुरा परिवार परेशान है, इसलिए उन्हें आर्थिक मदद प्रदान की जाए। 
तत्काल कार्रवाई की मांग  

उन्होंने आगे कहा कि, बालिका के मानसिक व शारीरिक पीड़ा का उत्कृष्ट इलाज का प्रबंध प्रशासन द्वारा कराया जाए। वही पीड़िता और उनके परिजनों को तत्काल सुरक्षा प्रदान की जाए। ताकि वो भयमुक्त होकर जीवनयापन कर सके। सभी दोषियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता और अन्य प्रभावी विधियों की विभिन्न धाराओं में अपराध के अनुरूप पुलिस अपराधियों के विरूद्ध राजनैतिक प्रभाव से हटकर विधि सम्मत कार्रवाई अविलंब प्रारंभ करने की मांग रखी है। इस दौरान समाज के अध्यक्ष भीखम चंद राठी, सुरेन्द्र चांडक, कंवरलाल टावरी, लीलाधर रठी, अनिल टावरी समेत समाज प्रमुख मौजूद थे।

5379487