Logo
मां महामाया एयरपोर्ट के लिए लाइसेंस जारी कर दिया है। जिसके लिए पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और विधायक रेणुका सिंह ने पीएम मोदी और नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति आभार व्यक्त किया है। 

रविकांत सिंह राजपूत-मनेन्द्रगढ़। सरगुजा वासियों की लंबे समय से चली आ रही मांग अब पूरी हो गई है। सरगुजा से हवाई सफर का रास्ता अब साफ हो गया है। भारत सरकार के डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन कार्यालय द्वारा मां महामाया एयरपोर्ट अंबिकापुर को उड़ान हेतु शुक्रवार को लाइसेंस जारी कर दिया है। 

लाइसेंस जारी होने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री, सरगुजा की पूर्व सांसद और विधायक रेणुका सिंह ने आभार जताते हुए कहा कि, प्रयास का सकारात्मक परिणाम मिलने पर मुझे बेहद खुशी है। पहले सरगुजा रेल सेवा से देश की राजधानी दिल्ली तक जुड़ा अब सरगुजा हवाई सेवा से देश की राजधानी तक जुड़ गया है। लेकिन अब जल्द ही मां महामाया एयरपोर्ट से देश के बड़े शहरों के लिए उड़ाने शुरू होगी और इससे आवागमन सुलभ होगा। 

सरगुजा से मेरा अविभाजित रिश्ता 

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और भरतपुर सोनहत विधानसभा से विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, अविभाजित सरगुजा से मेरा घर का रिश्ता है। बचरपोड़ी मेरा मायका है मैं वहां की बेटी हूं तो रामानुजनगर की बहू हूं। इसलिए मेरा कर्तव्य है कि, मैं अपने परिजनों के लिए कुछ बेहतर कर सकूं। सांसद बनने के बाद मैंने आजादी के बाद से सरगुजा से देश की राजधानी दिल्ली तक ट्रेन चलाई। मैंने यह तय किया था कि, मुझे सरगुजा को देश की राजधानी से रेल व हवाई मार्ग दोनों से जोड़ना है। इसके लिए मैंने केंद्रीय राज्यमंत्री रहते हुए सरगुजा वासियों की इस बहुप्रतीक्षित मांग को पूरा कराने के लिए संबंधित विभागों के मंत्रियों व देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया और उन्होंने मेरे आग्रह को स्वीकार किया है। इसके लिए मैं सरगुजा संभाग वासियों की तरफ से उनका ह्रदय से आभार व्यक्त करती हूं।

हर वायदे निभाऊंगी

विधायक रेणुका सिंह ने आगे कहा कि, मैं जो वायदे करती हूं उसे पूरा करती हूं। मैंने अपने राजनीतिक जीवन मे अब तक जो वायदे किये है उसे तन्मयता से पूरा किया है। भरतपुर सोनहत विधानसभा की जनता से मैंने चुनाव के दौरान जो भी वायदे किये है उसे मैं पूरा करने में कोई कसर नहीं छोडूंगी। प्रदेश की पहली विधानसभा भरतपुर सोनहत को विकास के पायदान पर भी पहले नंबर पर लाने के लिए मैं काम कर रही हूं।

5379487