Logo
राज्य के सभी शासकीय विद्यालयों में पालक-शिक्षक बैठक नियमित रूप से कराए जाने के निर्देश के बाद बालोद जिले के स्कूलों में मेगा पालक शिक्षक बैठक हुई है। 

राहुल भूतड़ा -बालोद। छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में संकुल स्तर पर प्राथमिक, मिडिल, हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी स्कूलों में मेगा पालक-शिक्षक बैठक के प्रथम चरण का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पालकों ने शिक्षा व्यवस्था को लेकर अपनी बात रखी है। सरकारी स्कूलों में इस तरह का आयोजन पहली बार कराया गया है, जिससे पालक बेहद खुश नजर आ रहे हैं। 

पालकों के साथ बेहतर संवाद स्थापित 

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के बाद मंगलवार को जिले के पांच ब्लाक के 173 स्कूलों  में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।  इस मौके पर जिले के सभी आलाधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य पालकों के साथ बेहतर संवाद स्थापित करना हैं। बच्चों के प्रगति से अवगत कराना है। बच्चों में भविष्य की संभावनाओं का आंकलन कर पालकों के साथ समन्वय साधते हुए सयुंक्त रूप से परिणाम उन्मुखी प्रयास करने पालक शिक्षक बैठक का आयोजन किया गया है। 

 कलेक्टर ने पालकों के साथ की बातचीत

इसी दौरान जिले के कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने डौंडीलोहारा ब्लॉक के ग्राम भरदा पहुंचे।  जहां वे पालकों से बातचीत किए। उनसे चर्चा कर उनकी बातों को सुना।  कलेक्टर ने बताया कि, पालक इस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षा का स्तर जान रहे है और साथ ही और क्या सुधार किया जाएइस पर अपनी बात भी रख रहे है। वही इस पहल की पालकों सहित शिक्षकों ने भी सराहना की है।  
 

5379487