Logo
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शिक्षिका ने गीत गाया है। ये छत्तीसगढ़ी गीत सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

आकाश पवार/पेंड्रा- इन दिनों मतदान को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शिक्षक और प्रशासन जुटा हुआ है। इसी कड़ी में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शिक्षिका ने गीत तैयार किया है। मतदाताओं को क्षेत्रीय गीत के जरिए जागरूक करने और मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए यह छत्तीसगढ़ी गीत खूब सुर्खियां बटोर रहा है। इस गीत को महिला शिक्षिका ने अपनी मधुर आवाज में गाया है, जिन्हें राज्य मुख्य निर्वाचन आयोग के तरफ से सम्मानित किया गया है। 

शिक्षिका मीनाक्षी केसरवानी ने गाया गीत 

दरअसल, इस समय चुनावी माहौल चल रहा है और प्रशासन भी लोगों को अपने मतदान का सही उपयोग करके अच्छी सरकार बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने रहा है। ऐसे में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के शासकीय हाई स्कूल कुडकई पेंड्रा में व्याख्याता के पद पर पदस्थ शिक्षिका मीनाक्षी केसरवानी के तरफ से मतदाताओं को जागरूक और प्रेरित करने के लिए यह गीत बनाया गया है। जिसका ऑडियो और वीडियो यूट्यूब के माध्यम से लोगों तक पहुंच रहा है। लोग इस गाने को सुनकर काफी पसंद कर रहे हैं। 

मीनाक्षी ने गाने के साथ अभिनय भी किया 

इस गाने को शिक्षिका मीनाक्षी केसरवानी नें खुद आवाज दी है और अभिनय भी किया है। वहीं इस गाने के ऑडियो और वीडियो को प्रशासन की तरफ से पसंद किया गया है। क्योंकि प्रशासन कुछ दिनों से लगातार मतदाता जागरूकता के लिए कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं। जिसमें यह महिला शिक्षिका ने खुद के साधन से मतदाताओं को जागरूक करने की पहल की है। 

अधिकारियों ने सम्मानित किया

गाने का बोल-चल संगी मतदान कर आबो-इस गीत को सुनकर राज्य की मुख्य निर्वाचन अधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले एवं रायपुर कलेक्टर गौरव कुमार सिंह के द्वारा कलेक्टर ऑफिस में लॉन्च किया गया और शिक्षिका मीनाक्षी को इस कार्य के लिए अधिकारियों ने सम्मानित किया है। 

5379487